आकाशीय बिजली गिरने से फतेहपुर में 2 निषादों की मौके पर ही मौत 2 की हालत गंभीर

जहानाबाद, फतेहपुर, उत्तर प्रदेश (Jehanabad, Fatehapur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) के लिए रामबहादुर निषाद की रिपोर्ट, 21 जुलाई 2019। आकाशीय बिजली गिरने से फतेहपुर में 2 निषादों की मौके पर ही मौत 2 की हालत गंभीर।
     फतेहपुर जनपद के जहानाबाद थाना क्षेत्र के गांव रोशनपुर में आज सायंकाल 04:10 बजे गरज और चमक के‌‌ साथ आकाशीय बिजली गिरने से खेतो में काम कर रहे दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक‌ वृद्ध महिला सहित दो लोग झुलस कर गम्भीर रूप से घायलो को सीएचसी से सदर अस्पताल फतेहपुर रिफर किया गया है।
     जानकारी अनुसार गांव रोशनपुर निवासी स्वामीदीन निषाद पुत्र रघुराज निषाद उम्र 55 वर्ष
एवं सर्वेश निषाद पुत्र रमेश निषाद उम्र 20 वर्ष
आकाशीय बिजली से हुए मृतक और अन्य घायल में  रामखेलावन पुत्र श्यामलाल निषाद 53
वर्ष और सुमिरती पत्नी बबली निषाद 56 वर्ष हैं
जो गांव के समीप ‌ही खेतो में काम‌ कर रहे थे। उसकी कुछ दूरी पर रामखेलावन निषाद, सुमिरती खेत में कार्य कर रहे थे कि सायं काल गरज चमक के साथ बारिश शुरू हुई तो खेतों में ट्यूवेल के पास ‌नीम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए कि इसी बीच ‌आकाशीय बिजली गिरने से स्वामीदीन एवं सर्वेश कुमार की मौके पर ही‌ मौत हो गई। जबकि रामखेलावन व सुमिरती‌ गम्भीर रूप से झुलस कर घायल हो गए।
       पीआरवी 100 पुलिस सूचना पर मौके पर पहले पहुंची और उसके बाद जहानाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक मय हमराह व एसडीएम बिन्दकी तथा तहसीलदार बिन्दकी तहसील से पहुंचे। घायलों को सीएचसी इलाज हेतु भेजा गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को सदर अस्पताल फतेहपुर हेतु रिफर कर दिया गया है। पुलिस ने शवों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम हेतु फतेहपुर भेजा है ।
      थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव में रोशनपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दैवीयघटना घट जाने से दो व्यक्तियों की मृत्यु और दो लोग घायल हो गए हैं। मृतक  किसानों के शवों का पंचनामा भरकर पीएम हेतु जिला भेजा गया है और घायलों का उपचार बाद जिला अस्पताल रिफर हुआ मृतक सर्वेश के पिता रमेश निषाद की तरफ से तहरीर आ चुकी है जिसकी अग्रिम कार्यवाही जारी है।
     सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची जिले की सांसद एवं केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति जी और क्षेत्रीय विधायक एवं कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी।
       घटना से परिजनों में कोहराम गया और ग्रामीणों में भी गम का माहौल है। दोनों घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। 

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास