चित्रकूट जनपद के चिल्लीराकस गांव की सड़क से निकलना हुआ दुर्भर

राजापुर, चित्रकूट (Rajapur, Chitrakoot), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर दशरथलाल लाल निषाद की रिपोर्ट, 14 जुलाई 2019। चित्रकूट जनपद के चिल्लीराकस गांव की सड़क से निकलना हुआ दुर्भर। चित्रकूट जनपद के राजापुर से महाज 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है ग्राम चिल्लीराकस। जहां राजनीतिक पार्टियां चुनावी वादे करके अपनी सरकार बनाती हैं और नई-नई योजनाएं भी लाती हैं लेकिन धरातल पर सत्य नहीं दिखती हैं।
     
यह तस्वीरें जो आप देख रहे हैं
ये तस्वीरेँ ग्राम की  मुख्य सड़क की हैं
और इसके बगल से नाली खराब हो गई है और तस्वीरों में देख सकते हैं कि नाली एक कूड़े करकट में पूरी तरह से  ढक गई है।
और जिससे नाली को ढका जाता है  वह सभी पटियाँ फूट गई हैंं। जिससे पर यहां पर जो पानी है उसका भी आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।
    तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि सड़क और नाली दोनों ही एक बड़े गड्ढे के रूप ले लिया है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले बड़े– बड़े वाहनों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 
          ग्रामीणों का कहना है कि यह सड़क कई महीनों से बिगड़ी पड़ी है और ग्राम प्रधान (संतोष यादव) और जिला पंचायत सदस्य (धनराज निषाद) भी यहां आते हैं और देख कर चले जाते हैं लेकिन सडक बनवाने के विषय में कभी चर्चाएं ही नहीं करते हैं। ग्राम प्रधान को एक बार कहा भी गया था की इस सडक को बनवा दीजिए लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि सडक़ बन जाएगी और अभी तक सड़क की जो समस्या है वह जस की तस बनी हुई है जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि गांव की सड़कों के किनारे बनी नालियां जिनका पानी नाली से ना जा कर सड़कों से बह रहा है।
      जहां एक तरफ चिल्लीराकस  गांव की सड़के और नालियां कूड़े करकट में तब्दील हो गई हैं वहीं दूसरी तरफ प्रशासन की नाक के नीचे अवैध रूप से शराब बनाई जा रही है जो आए दिन लड़ाई की वजह बनी रहती हैं और प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगती है।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास