20 जिलों में DM के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर एकलव्य आर्मी ने उत्तर प्रदेश में मचाया धमाल


   




अलीगढ़, उत्तर प्रदेश (Aligarh, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 27 अगस्त 2019। एकलव्य आर्मी ने पहली ही बार में 17 जातियों के SC आरक्षण पर उ. प्र. के 20 जिलों में DM के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन। 26 और 27 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के जिलों 1. अलीगढ़, 2. हाथरस, 3. मथुरा, 4. फ़िरोज़ाबाद, 5. इटावा, 6. ललितपुर, 7. हमीरपुर, 8. कौशाम्बी, 9. चित्रकूट, 10. उन्नाव, 11. सुल्तानपुर, 12. बहराईच, 13. गोरखपुर, 14. कुशीनगर, 15. सिद्धार्थनगर, 16. शाहजहांपुर, 17. बरेली, 18. मुरादाबाद, 19. बागपत, 20.शामली में एकलव्य आर्मी ने17 जातियों के आरक्षण को लागू कराने के लिए जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गये ज्ञापन।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के 29 मार्च 2017 के 17 अति पिछड़ी जातियों के SC आरक्षण के आदेश के अनुपालन के लिए 12 जून और 24 जून को शासनादेश तो निकाल दिये गए हैं, लेकिन अभी तक इनके नाम पिछड़े वर्ग की nic से नहीं हटाये जाने से इन जातियों के प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो पाने से ईंन जातियों में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रति जबरदस्त नाराजगी पैदा हो रही है। इसलिए 7 जून 2015 के गोरखपुर के निषाद SC आरक्षण के लिए हुए रेल रोको आंदोलन में इटावा की मढ़ैया दिलीप नगर के अखिलेश निषाद ने अपनी जान पुलिस की गोली बारी में गंवा दी थी। उसी अखिलेश निषाद के नाम पर बने वीर शहीद अखिलेश निषाद स्मारक ट्रस्ट के तत्वावधान में एकलव्य आर्मी ने 15 जिलों में आज 26 अगस्त को ज्ञापन सौंपे।
     मथुरा में राष्ट्रीय संरक्षक श्री महेंद्र सिंह निषाद के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर बादाम सिंह निषाद, व अन्य साथी उपस्थित रहे।

   वीर शहीद अखिलेश निषाद स्मारक ट्रस्ट एवं एकलव्य आर्मी के राष्ट्रीय संरक्षक एवं वीर शहीद अखिलेश निषाद के पिताजी श्री आत्मा राम निषाद जी के नेतृत्व में कालका प्रसाद निषाद, पंकज कुमार निषाद आदि ने इटावा मे जिलाधिकारी को सौपा 17 जातियों के एस सी आरक्षण का ज्ञापन

    अलीगढ़ में राष्ट्रीय संयोजक जसवन्त सिंह निषाद के साथ राहुल कश्यप (राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रभारी), राम अवतार प्रजापति, एडवोकेट राज किशोर कश्यप, मुन्ना लाल कश्यप, राजीव कश्यप आदि उपस्थित रहे।



    बरेली में एडवोकेट प्रमोद कुमार जी एडवोकेट राजन बाबू कश्यप के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय वकीक भी ज्ञापन देते समय उपस्थित रहे। 

     हाथरस में डॉ. लक्ष्मी नारायण कश्यप, सियाराम तुरैहा, प्रमोद कश्यप, आदि ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
       फ़िरोज़ाबाद में निर्मल कुमार वर्मा के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने ज्ञापन साथियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।
      चित्रकूट में राज बहादुर निषाद और दशरथलाल निषाद के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया।
      जिला सुलतानपुर मे मछुवा आरक्षJण को जारी कराने हेतु  निषादराज पुरोहित महेश निषाद महाराज जी की अगुवाई में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा गया। जिसमें मुख्य रुप से पंकज निषाद, ईश्वरचन्द्र निषाद, सूरज निषाद आदि उपस्थित रहे।
     कुशीनगर में तुरैहा जाति के संजीत कुमार साह, सुभाष कुमार साह, रामअवध साह, निरंजन साह ने जिलाधिकारी कार्यालय में जाकर ज्ञापन दिया।
 उन्नाव में ज्ञापन देने वालों में राजेश कश्यप, संतोष कश्यप, गोपाल कश्यप, मोहित कश्यप आदि साथ रहे।
 बागपत में प्रताप कुमार कश्यप के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।
 शाहजहांपुर में जिला अधिकारी के आवास पर एकलव्य आर्मी जिलाध्यक्ष प्रदीप कश्यप के नेत्र में मैकू लाल कश्यप, मुकेश कश्यप, सुनील कश्यप, लेखराज कश्यप ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।
 सिद्धार्थनगर जिलाधिकारी कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देते अर्जुन सिंह लोधी, सुनील साहनी, उमेश साहनी, सोनू साहनी, मोनू सहानी, सुरेन्द्र साहनी, प्रदीप निषाद।
 
 ललितपुर में संतोष कुमार कश्यप और लोकेश कश्यप के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया।
     
गोरखपुर में भी एकलव्य आर्मी ने जिलाधिकारी कार्यालय में जाकर दिया ज्ञापन।
 हमीरपुर में भी एकलव्य आर्मी ने 17 जातियों के नाम ओबीसी की लिस्ट से हटाने के लिए राम मोहित के नेतृत्व में दिया ज्ञापन
बहराईच में भी एकलव्य आर्मी ने दिया ज्ञापन

मुरादाबाद में राजीव कश्यप के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया।
    कौशाम्बी में दीपचंद्र कश्यप के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया गया। 

Comments

  1. बहुत ही सराहनीय कार्य आपके द्वारा किया जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री जी को इसे तत्काल लागू कराने की कार्रवाई करने की कृपा करें।

    ReplyDelete

Post a Comment

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास