गोरखपुर में हरिजन परिवार द्वारा एक निषाद युवक की हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश (Gorakhpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh), ब्यूरो रिपोर्ट, 13 अक्टूबर 2019। गोरखपुर में हरिजन परिवार द्वारा एक निषाद युवक की हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश। पुलिस द्वारा हो रही लापरवाही ने गोरखपुर में ग्रामीण विधान सभा के ग्राम गुरौली बुजुर्ग में अवनीश निषाद की हत्या एक अनुसूचित जाति के परिवार द्वारा करने का मामला सामने आया है।
      हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर क्षेत्राधिकारी कैम्पियगंज, क्षेत्राधिकारी कैंट महिला व एसपी (नार्थ), थाना इंचार्ज गीडा, थाना इंचार्ज बेलीपार मौके पर पहुंचे। इलाके के निषादों को जब सूचना मिली तो बड़ी संख्या में महिला, पुरूष घटना स्थल पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में आरोपी के परिवार को तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर उसके घर को आगे की जांच के लिए सील करके सीज कर दिया गया है। आरोपी की गाड़ियों को थाने ले जाया गया। मृतक की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शाम लगभग 6:30 पर पोस्टमार्टम हाउस से बॉडी मिली तो गोरखपुर में राप्ती नदी पर स्थित राजघाट पर अंतिम संस्कार किया गया।
     प्रथम दृष्टया यह साबित होता हैं कि अवनीश निषाद की हत्या, आरोपी एक हरिजन परिवार द्वारा अपने घर बुलाकर गला दबाकर, हत्या करके घर की टिन की छत में लगे बांस में रस्सी से बांधकर, साक्ष्य को छुपाने के लिए हत्या को सुसाइड बनाने के प्रयास किया गया।
     पता चला है कि अवनीश निषाद अपने परिवार में इकलौता कमाने वाला लड़का था। आईटीआई की पढ़ाई कर, आगे की पढ़ाई के साथ-साथ सरकारी नौकरी के लिए भी आवेदन करता रहता था। उनके पिता को कई सालों से पैरालिसिस की बीमारी है। 4 बहनों में 2 बहनों की अभी शादी नही हुई है। अब आय का कोई श्रोत नहीं है और न ही पुस्तैनी जमीन है।