प्रधनमंत्री आवास योजना को लेकर गरीब निषादों के साथ किया जा रहा है धोखा

राजापुर, चित्रकूट, उत्तर प्रदेश (Rajapur, Chitrakoot, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर दशरथलाल निषाद की रिपोर्ट, 28 दिसम्बर 2019। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर गरीब निषादों के साथ किया जा रहा है धोखा–
1.आवास योजना को लेकर बड़ा खुलासा ।
2.  लाभार्थियों को नहीं मिल रहा है आवास का लाभ ।
3. कड़ – कड़ाती ठंड में कच्चे घरों के छप्पर के नीचे रहने को मजबूर ।
4. ग्रामीणों ने लागए ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप ।
ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी की मिली भगत के चलते गरीब लोगों को परेशान किया जा रहा है। जिन लाभार्थियों को इसका लाभ मिलना चाहिए उनको नहीं दिया जा रहा है बल्कि उनको दिया जा रहा है जिनको जरूरत नहीं है।
आपको बता दें पीड़िता सावरिया पत्नी स्वर्गीय गजराज निषाद निवासी चिल्ली राकस जिसको आज तक इसका लाभ नहीं मिला है और न ही उसका शौचालय भी पूर्ण रूप से बना है। जबकि प्रधान द्वारा शौचालय का पैसा पूरा निकाल लिया गया।
 उसने बताया कि मैं प्रधान संतोष यादव से कई बार कही हूँ कि क्या मुझे आवास का लाभ नहीं मिलेगा ? तो उसने कहा कि मिल जायेगा। लेकिन अभी तक नहीं मिला है।
(सावरिया पत्नी स्वर्गीय गजराज निषाद)
इसी प्रकार दूसरी पीड़िता की कहनी कुछ ऐसी ही है।
श्याम्पति पत्नी स्वर्गीय छंगू निषाद इनको भी आवास नहीं मिला है और शौचलय भी अधूरा पड़ा है जबकि पैसा पूरा निकाल लिया गया है । जानकारी के लिए बता दें इनकी स्थित इतिनी ज्यादा खराब है कि रहने के लिए अच्छी तरह का घर नहीं है। कच्ची दीवार में झिल्ली डाल कर रहने को मजबूर हैं।
अब जहाँ एक तरफ इनको आवास नही मिला वहीं दूसरी तरफ जिन लोगों के आये भी तो उनको निरस्त करवा दिया गया।
(श्याम्पति w/o छंगू निषाद का घर देखिये किस तरह के घर में रहने को मजबूर हैं इनकी कोई मदद करने वाला नही है)
नक्कू पुत्र श्री चुन्नी लाल इनका आवास ही निरस्त कर दिया गया। वजह घर में एक (हैंड पाइप) नल। और कमलेश पुत्र श्री लल्लू राम का भी निरस्त कर दिया गया।
ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका आया हुआ आवास निरस्त कर दिया गया है।