ग्राम पंचायत प्राणपुर पहुंची आपकी सरकार

चन्देरी, अशोकनगर, मध्यप्रदेश (Chanderi, Ashoknagar, Madhya Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) जिला ब्यूरो मुकेश रैकवार की रिपोर्ट 30 दिसंबर 2019। चंदेरी विधायक एवं कलेक्‍टर सहित प्रशासनिक अधिका‍रियों का अमला आकस्मिक ग्राम पंचायत प्राणपुर पहुंचा। ग्राम पंचायत प्राणपुर में किये गये कार्यो को देखा तथा किये जाने वाले अन्‍य निर्माण कार्यो के बारे में ग्रामीणों की राय ली। ग्राम की कुछ बडी समस्याओ को ग्राम वासियो द्वारा ज्ञापन देने पर जल्द ही कारवाही करने का आश्वाशन दिया गया। प्राणपुर एवं आसपास के गाओं की सबसे बड़ी समस्या प्राणपुर हायर सेकंडरी स्कूल की मांग की गई।
     मुस्लिम समाज द्वारा भी कब्रिस्तान पर अबैध कब्जे को लेकर ज्ञापन दिया गया। साथ ही मुरादपुर की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया। मार्च 2019 में बिजासन माता मंदिर सीसी सड़क निर्माण कार्य आधा अधूरा कराया गया और कार्य के 6 माह के भीतर ही पुलिया भी छतिग्रस्त हो गयी है, की जांच को लेकर ज्ञापन दिया गया है।
     मुरादपुर चुंगी नाका की सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अबैध कब्जा किया गया है। सरकारी जमीन को अबैध कब्जे से मुक्त कराने के लिये भी एक ज्ञापन दिया गया। कलेक्टर ने ज्ञापन देखकर विभाग के अधिकारियों को देकर जल्द ही कारवाही करने का आश्वाशन दिया है।
   अधिकारियों ने ग्राम प्राणपुर का भ्रमण कर आधारभूत सुविधाओं का आंकलन कर आवश्‍यक निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।
     इस दौरान ग्राम प्राणपुर में अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश तहसीलदार को दिए। अपर कलेक्‍टर डॉ. अनुज रोहतगी ने ग्राम प्राणपुर में आंगनवाडी केन्‍द्र का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर स्थानीय जिला पंचायत प्रतिनिधि, जिला के आलाधिकारी एवं जिला पंचायत के अधिकारी, कर्मचारी एवं बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।