अराजक तत्वों से निपटने के लिए अलीगढ़ प्रशासन है सक्षम - डीएम

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश (Aligarh, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 15 दिसम्बर 2019। नागरिकता संशोधन बिल पर जिलाधिकारी अलीगढ़ ने प्रेसवार्ता की। पत्रकारों से वार्ता करते हुए नागरिकता संशोधन बिल को लेकर डीएम ने प्रेसवार्ता कर मीडिया के माध्यम से जनता में पहुंचाया स्पष्ट संदेश, माहौल खराब करने वाले जाएंगे जेल।
   जिलाधिकारी ने कहा अराजक तत्वों से निपटने के लिए प्रशासन सक्षम है। यदि किसी ने कानून अपने हाथ में लिया तो सीधे करूंगा एनएसए की कार्यवाही। अलीगढ़ जिला है अति संवेदनशील, हमें पता है कौन-कौन माहौल खराब कर सकता है, उस पर है पैनी नजर।
    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जनपद में हो रहे धरना-प्रदर्शनों के संबंध में डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह ने आज अपने आवास पर प्रेसवार्ता की जिसमें उन्होंने कहा कि:-
1- जो वीडियो वायरल किया गया है वह पुराना वीडियो है जो कि जनपद का माहौल खराब करने के मकसद से अब वायरल किया जा रहा है।
2- वीडियो किसने जारी किया इसका पता चल गया है। प्रथम दृष्टतया अज्ञात के खिलाफ एफआईआर करके पुलिस व साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है कि इस वीडियो के पीछे और कौन कौन लोग है तथा उनका मकसद क्या है।
3- यह वीडियो वाइरल होने के बाद कई प्रकार के संगठन बिना अनुमति के जुलूस निकालने लगे हैं जो कि गलत है।
4- जो भी संगठन बिना अनुमति के जुलूस या धरना प्रदर्शन करेंगे तो उनसे अब सख्ती से निपटा जाएगा।
5- पुलिस-प्रशासन अपना काम कर रहा है। यदि किसी ने कानून हाथ मे लिया या माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसके विरुद्ध रासुका की कार्यवाही की जाएगी।
6- एलाआईयू व पुलिस विभाग को भी अत्यधिक गहन सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
7- कई मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगाये गए है जिनमे एएमयू प्रशासन द्वारा भी नाम व नंबर उपलब्ध कराए गए हैं।
8- एएमयू छात्रो के द्वारा संगठित होकर एक बार प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दे दिया गया है परंतु फिर भी यह देखने मे आ रहा है कि एएमयू के अंदर विभिन्न छात्र संगठन अब बार-बार प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप रहे हैं जो कि अब बर्दाश्त नही किया जाएगा।
9- एएमयू प्रशासन को स्पष्ट रूप से बोल दिया गया है कि अपने स्तर से कार्यवाही करें तथा इस प्रकार के धरना प्रदर्शन तत्काल रोकें।
10- एएमयू छात्रों के द्वारा अब बिना अनुमति के कोई धरना-प्रदर्शन किया जाता है तो उन पर अब सीधे कार्यवाही की जाएगी।
11- कोई भी संगठन यदि अपने हिसाब से जुलूस, धरना-प्रदर्शन या सोशल मीडिया पर अनावश्यक टिप्पणी करता है तो उस पर सीधे रासुका की कार्यवाही की जाएगी।

देखिए वीडियो में क्या कहा जिलाधिकारी महोदय ने