राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद जी ने पीपा पुल निर्माण कार्य में धांधली की शिकायत मुख्यमंत्री से की

बांदा, उत्तर प्रदेश (Banda, Uttar Pradesh) एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट, 7 जानवरी 2020। राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद जी ने पीपा पुल निर्माण कार्य में धांधली की शिकायत मुख्यमंत्री से की।
   राज्यसभा सांसद मा. विशम्भर प्रसाद निषाद जी द्वारा बाँदा जनपद में यमुना नदी में बिना टेंडर कराए गए पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण कार्य में धांधली की शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से की गई है। क्योंकि इस निर्माण कार्य से यात्रियों के चार पहिए की गाड़ियो की टंकियां फट रही हैं आने जाने वालों यात्रियों को परेशानी हो रही है।
     राज्य सभा सांसद एवं सपा के राष्ट्रीय महासचिव विशम्भर प्रसाद निषाद ने शिकायत में मुख्यमंत्री से कहा है कि बिना टेंडर के लाखों खर्च कर घटिया कार्य कराया गया है। इससे आम जनता को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। राज्यसभा सांसद जी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा है कि जनपद बांदा को फतेहपुर से जोढ़ने के लिए यमुना नदी में गलौली-जारा और मडौली कलां-अढावल पीपा पुल लोक निर्माण विभाग खंड-2 ने बिना टेंडर कराए ही अपने चहेते ठेकेदार को बांड के जरिए बनवाए हैं। दोनो पुलों पर घटिया किस्म के सामान का प्रयोग किया जा रहा है। जिसमें ठेकेदार दोनों पुलों में घटिया किस्म की लकड़ी व पुरानी तथा जर्जर चकर प्लेट लगवा रहा है।
     यहां आए दिन कोई न क्रोई घटना होती है। राहगीरों की गाडियां क्षतिग्रस्त होती हैं। राहगीरों को काफी परेशस्मियां होती हैं। ओपेन टेंडर न होने से विभाग को भी लाखों रुपये की हानि हुईं है। जबकि उक्त दोनों पीपा पुलों की मरम्मतीकरण के कार्य बांड से नहीं बल्कि, ओपेन टेंडर के जरिए होने चाहिए। समय-समय पर मरम्मत आदि के कार्य होने चाहिए ताकि को घटना न हो।
   राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद जी ने मुख्यमंत्री से मामले की तकनीकी जांच कराने का अनुरोध किया है।