शिवपुरी के खानियांधाना के मोहम्मद समीर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने पर कॉलोनी की गई सील

शिवपुरी, मध्यप्रदेश (Shivpuri, Madhyapradesh), एकलव्य मानव सन्देश रिपोर्टर नीरज केवट की रिपोर्ट, 27 मार्च 2020। शिवपुरी के खानियांधाना के मोहम्मद समीर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने पर कॉलोनी की गई सील।
   शिवपुरी जिले के खानियांधाना कस्वा के चांदनी चौक में निवासरत मोहम्मद समीर अली पुत्र अयूब खान की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। इमके बाद स्वास्थ्य विभाग ने समीर की कालोनी को सील कर दिया है। वहीं उमके परिवार के लोगों को आईशोले शन में भर्ती कर दिया है।
     मोहम्मद समीर 16 मार्च को हैदराबाद से लौटा था और 24 मार्च की दीपक शर्मा की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ममीर के संक्रमित होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। इमके बाद समीर का सैम्पल लिया था जिसकी रिपोर्ट प्राप्त होने पर ममीर कोरोना संक्रमित पाया गया है।  
    शिवपुरी शहर के लिए राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमित दीपक शर्मा के पिता जानकी प्रसाद आर्या, माँ विद्यादेवी शर्मा और बहिन प्रीति शर्मा तथा नरवर के सोहन पाल का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।
  मोहम्मद शमीर के टेस्ट के बाद अब जिले में कोरोना मे संक्रमित मरीजों की मंख्या दो हो गई है। कोरोना संक्रमित मोहम्मद समीर अली ने एक वीडियो संदेश के माध्यम मे स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए थे। जानकारी के अनुसार 15 मार्च को मोहम्मद समीर अली सम्पर्क क्रान्ति ट्रेन में सवार होकर हैदराबाद से झांसी पहुंचा था और इसके बाद वह खानियांधाना आया। इस दोरान उसे खांसी, जुकाम की शिकायत थी और उसने खांसी, जुकाम ट्रीटमेंट ले लिया था, लेकिन इसके वाद उसे बुखार की भी शिकायत हूई। इसके चाद उसने अपने आपको सेल्फ आईशोलेशन में रख लिया था। और 24 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे 108 एम्बुलेंस से लेजाकर शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कर लिया था, उस समय उसके लक्षण कोरोना संक्रमित दिखाई दे रहे थे। डॉक्टरों ने उसका सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेजा था। जिसकी रिपोर्ट जिला अस्पताल में जैसे ही आई जिसमें उसका टेस्ट पॉजिटिव दर्शाया गया तो विभाग में हड़कंप मच गया और इस खबर पर पूरी कालोनी को ही सील कर दिया गया। 
   जिले में यह दूसरा केस है जिसकी टेस्ट रिपोर्ट पोजिटिव आई है। 
    इसलिए एकलव्य मानव संदेश भारत सरकार द्वारा लगाए गए कम्प्लीट लॉक डाउन का पूरा समर्थन करता है और देश के सभी नागरिकों से अपील करता है कि इस लाइलाज कोरोना वाइरस बीमारी से बचने के लिए आप लॉक डाउन का पालन कीजिए और अपने आप को बचाने के लिए अपने घर में ही रहिए।