औरैया में भयंकर सड़क दुर्घटना में बिहार और बंगाल के 24 प्रवासी मजदूरों की मौत 35 घायल

औरैया, उत्तर प्रदेश (Auraiya, Uttar Pradesh) एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh)। उत्तर प्रदेश के औरैया में आज तड़के दो ट्रकों की भीषण टक्कर में हुये भयानक सड़क हादसे में 24 मज़दूरों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा मजदूर ज़ख्मी हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है। ज़ख्मियों को सैफई रेफर किया गया है। दर्दनाक हादसे के बाद जिले के सीनियर अफसर भी मौके पर पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक ये हादसा हाईवे पर किनारे खड़े ट्रेलर में डीसीएम के टकराने से हुआ। डीसीएम में मजदूर सवार थे। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हादसे के बाद दोनों गाड़ियां पलट गईं। हादसा सुबह करीब साढ़े तीन बजे की करीब हुुआ है।
    डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि इस हादसे में अब तक 24 मज़दूरों की मौत हो चुकी है और 35 लोग ज़ख्मी हुए हैं जिसमें से 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है और 20 लोगों को जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है। राहत और बचाव का काम जारी है। पुलिस हादसे में मारे गए लोगों की शनाख्त करने की कोशिश कर रही है। चुना से भरे ट्रक ने मारी थी खड़े मजदूरों के ट्रक में।
    सरकार के नाकाफी इन्तज़ाम लगातार मजदूरों को मौत के मुँह में घूंस रहा है। और सरकारें अपने ऊँट के मुंह मे जीरा जैसे इंतजाम करके मजदूरों की परेशानी को कम नहीं कर पा रही है। सरकार के इन्तज़ाम वास्तिवकता में धरातल पर बहुत ही कम प्रभावी हो रहे हैं।
    कानपुर रेंज के आईजी मौके पर पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने हादसे की रिपोर्ट तलब की है। मृतकों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हज़ार देने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है और कानपुर देहात और औरैया जनपद की सीमा के दोनों थानों 2 थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया है। मजदूर पश्चिमी बंगाल और पूर्णिया बिहार के बताए जा रहे हैं।
   समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी, बसपा सुप्रीमो मायावती जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हादसे पर दुःख प्रकट किया है और अखिलेश यादव ने कहा है कि ये हादसा नहीं हत्या है। दुर्घटना में मृत सभी लोगों के परिजनों को समाजवादी पार्टी एक एक लाख रुपये देगी।
     एकलव्य मानव संदेश परिवार इस हादसे पर गहरी संवेदना व्यक्त करता है।