श्रीगंगानगर बार्डर पर तैनात जसराना के बीएसएफ जवान का शव आया गांव

जसराना, फ़िरोज़ाबाद, उत्तर प्रदेश (Jasarana, Firozabad, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Ekalavy manav sandesh)  ब्यूरो निर्मल कुमार वर्मा की रिपोर्ट। श्रीगंगानगर बार्डर पर तैनात जसराना के बीएसएफ जवान का शव आया गांव। करीब चार दिन पूर्व डयूटी पर ही हवलदार ने मार दी थी गोली। परिजनों में हाहाकार, अंतिम दर्शन में सबकी आंखे नम। सांसद चंद्रसेन जादौन और विधायक जसराना रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी भी रहे मौजूद।
      करीब चार दिन पूर्व जैसलमेर के श्रीगंगानगर में रेणुका चौकी जो श्रीगंगानगर बार्डर पाकिस्तान बार्डर के पास है पर में तैनात दो बीएसएफ जवानों में आपस में विवाद के बाद हवलदार ने दूसरे जवान को गोली मार खुद को भी गोली मार ली थी। इस दौरान दोनों की मौत हो गयी। इनमें एक जवान फिरोजाबाद के थाना जसराना के गांव टीकतपुरा के निवासी रविंद्र सिंह चौहान पुत्र शिव सिंह है जो वहां पर सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात बताये गये हैं, इनका हवलदार शिव चन्द्र राम से विवाद होने पर शिव चंद्र ने इन्हें गोली मार खुद को भी गोली मार ली थी, जिसमें दोनों की मौत हो गयी।
    बीएसएफ जवान का शव पैतृक गांव फ़िरोजाबाद के जसराना स्थित गांव टीकतपुरा में आया। शव देख परिजनों में हाहाकार मच गया, अंतिम दर्शन में सबकी आंखे नम हो गईं। फिरोजाबाद सांसद, जसराना विधायक, सीओ जसराना सहित थाना प्रभारी जसराना भी मौजूद रहे।
 
    मृतक जवान की की दो बेटियां हैं नेहा और शोभा। दोनों की शादी हो गयी। एक बेटा 12 वर्षीय अनमोल है जो कि कक्षा आठवीं का छात्र है। बताया गया कि ये बटालियन 125 में 1984 को भर्ती हुये थे।