दामोह जिला की इन समस्याओं का नहीं हो रहा है समाधान

दमोह, मध्यप्रदेश, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर, गनेश कुमार रायकवार की रिपोर्ट।
बिगड़ा पड़ा हैंडपम्प - पानी के लिए परेशान हो रहे वार्ड बासी।
जहां एक और लोकडॉन के चलते लोग अपने घरों में कैद हैं वहीं दूसरी ओर जरूरी सेवा पीने के पानी और मवेशियों के लिए पानी की किल्लत भी बढ़ गई है, जिससे लोग मजबूरी में अपने घर से दूर अन्य जगहों से पानी भरने को मजबूर हैं।

    ग्राम पंचायत लुकायन अंतर्गत बरर्क्वाइन वार्ड नंबर 11 में वार्ड की पंच श्रीमती गीता रैकवार के घर के पास का हैंडपम्प बिगड़ा हुआ है उनके द्वारा बताया गया कि हैंडपम्प से ग्राम की क़रीब 70 लोगों की आवादी पानी भरती है। गांव में तैनात सुधारक को अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुधार कार्य के लिए आज तक नहीं आया है, जिससे इस चिलचिलाती धूप में पानी भरने की समस्या खड़ी ही गई है। ग्राम वार्ड की पंच द्वारा प्रसाशन से मांग है कि शीघ्र ही हैंडपम्प को सुधरवाया जाए जिससे पानी की समस्या हल हो सके।
सरकारी रास्ते को बखरकर बनाया खेत-आवागमन हुआ अवरुद्ध
तहसील बटियागढ़ जिला दमोह के अंतर्गत ग्राम बरर्क्वाइन में सरकारी रास्ता खसरा नंबर 49 रकवा 0.13 हेक्टेयर जो कि मध्यप्रदेश सरकार रास्ता मद है, पर उस रास्ते के आजु बाजू के कृषकों द्वारा ट्रेक्टर से बखरकर खेत बना लिया है, जिससे आगे जाने का रास्ता खेत मे तबदील हो गया है। 
जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी सबके नॉलेज में है यह अवैध कब्जे की जानकारी, जो ग्राम पंचायत द्वारा इन सभी को दे दी गई थी लेकिन अभी तक रास्ते को अतिक्रमण से मुक्त नहीं करवाया गया है।