भाजपा सांसद के गांव में कश्यप युवक की गोली मारकर हत्या, दो हमलावरों को ग्रामीणों ने पीट पीटकर मार डाला

बागपत, उत्तर प्रदेश, एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर मोहित कुमार की रिपोर्ट। बागपत से भाजपा सांसद सत्यपाल मलिक के पैतृक गांव में सोमवार शाम एक साथ तीन हत्याओं से सनसनी फैल गई। सूचना पर तीन थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल शुरू की। प्राप्त सूचना के अनुसार मामूली विवाद में हुए एक कश्यप युवक के मर्डर के बाद दो हमलावरों को ग्रामीणों ने पीछाकर के लाठी डंडो से पीट पीटकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी।
      बागपत जनपद के रमाला थाना क्षेत्र के बासौली गांव में चक्की पर आटा पिसाई के विवाद ने खूनी रंग ले लिया। हमलावरों ने चक्की चलाने वाले प्रकाश कश्यप के घर पर फायरिंग कर हमला बोल दिया, जिसमें शेखर कश्यप (18) की मौके पर ही मौत हो गई। बुजुर्ग महिला उधा देवी (70) और दो लोगों को गोली लगी है। हमले से गुस्साए ग्रामीणों ने मोटर साइकिल से भाग रहे हमलावर पक्ष का पीछा किया। वारदात को अंजाम देकर बाइक पर सवार होकर भाग रहे दो हमलावरों को गिराकर लाठी-डंडों से पीटकर मार गिराया।
      घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र यादव और सीओ बड़ौत आलोक सिंह मौके पर पहुंचे। छपरौली, रमाला, बड़ौत समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर बुला ली गई। हमलावर पक्ष में मरने वाला एक युवक सूप और दूसरा बावली गांव का रहने वाला बताया गया है।
(देखें पुलिस अधीक्षक बागपत योगेंद्र यादव ने घटना की जानकारी देते समय क्या कहा
    ग्राम बासौली में प्रकाश कश्यप पुत्र उमराव के मकान में आटा चक्की है। पुलिस के अनुसार गांव निवासी राजवीर तोमर पुत्र रामचंद्र ने चक्की पर गेहूं पीसने के लिए दिया था और रविवार को वह आटा लेने गया। प्रकाश ने आटा उसके घर भेजने की बात कही। राजवीर ने आटा घर नहीं पहुंचने का दावा किया। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने थाने में तहरीर दे दी। सोमवार शाम पांच बजे राजवीर व उसका पुत्र निशांत तोमर ने दो दर्जन बदमाशों के साथ प्रकाश के घर पर धावा बोल दिया। धारदार हथियारों व तमंचे से लैस बदमाशों ने प्रकाश के पुत्र सुमित, नितिन व पड़ोसी सोहणपाल को गंभीर रूप से घायल कर दिया। बचाव में आए परिवार के पदम कश्यप के 14 वर्षीय पुत्र शेखर कश्यप के सीने में बदमाशों ने गोली मार दी। शेखर की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देकर बदमाश भागने लगे। ग्रामीणों ने भाग रहे दो बदमाशों को घेरकर पकड़ लिया और पीट-पीटकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया। पदम कश्‍यप एक भाजपा से जुड़ा हुआ है। आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने भी मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली।
  गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है