राशन डीलर के द्वारा की जा रही घटतौली की शिकायत पर पत्रकार पर हुआ हमला

बिलारी, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश। राशन डीलर के द्वारा की जा रही घटतौली की शिकायत पर पत्रकार पर हुआ हमला। मुरादाबाद जनपद की तहसील बिलारी के गांव भिडवारी में राशन डीलर लोगों को प्रति यूनिट 5 किलो मिलने वाले अनाज में से एक किलो कम करके बांटता है, ऐसे आरोप ग्रामीणों ने कैमरे के सामने लगाए थे। और इसकी शिकायत एसडीएम बिलारी से लिखित में भी की गई थी।

   शिकायत की खबर 12 जुलाई 2020 के एकलव्य मानव संदेश समाचार पत्र में भी छपी थी और यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर पर वीडियो खबर प्रकाशित की गई थी। इस खबर और शिकायती पत्र को एकलव्य मानव संदेश के संपादक द्वारा अपने आधिकारिक मेल आईडी eklavyamanavsandesh@gmail.com द्वारा  जिलाधिकारी मुरादाबाद को upmor@nic.in पर 10 जुलाई 2020 को दिन में 4.47 बजे भेजा गया था।
(देखें 10 जुलाई का वीडियो https://youtu.be/nt7SJH_sEgw)
    इस सब के बाद आपूर्ति निरीक्षक आज 16 जुलाई 2020 को गांव भिडवारी पहुंचे और पहुंचने से पहले एकलव्य मानव संदेश के सहायक रिपोर्टर हरज्ञान को मोबाईल नम्बर 7351317973 पर मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया। इसके बाद खाद्य आपूर्ति निरीक्षक जल्दी ही अपनी अपूर्ण जांच करके चले गये। बाद में राशन डीलर ने खाद्य निरीक्षक को लौटकर एकलव्य मानव संदेश के सहायक रिपोर्टर हरज्ञान की पिटाई कर दी।
   पता चला है कि खाद्य निरीक्षक बिलारी तहसील में पिछले 7 से 8 साल से जमे हुए हैं और राशन डीलरों के साथ मिलकर राशन की कालाबाज़ारी कराते हैं। इनकी सेटिंग् इतनी पक्की रहती है कि कोई भी राशन की गड़बड़ी की शिकायत करे भी तो कहीं सुनवाई नहीं होती है।
   आज राशन डीलर ने अपने लोगों को लेकर न केवल एकलव्य मानव संदेश के सहायक रिपोर्टर हरज्ञान को मारा पीटा, वल्कि तहसील रिपोर्टर ओम पाल सिंह के घर पर जाकर परिजनों के साथ भी अभद्रता करने के साथ साथ अभद्र गली गलौज भी कर दी।
   एकलव्य मानव संदेश के रिपोर्टर ओम पाल सिंह ने आज की इसकी घटना की लिखित में शिकायत एसडीएम बिलारी से जाकर की और एक एक पत्र थानाध्यक्ष हजरत नगर गढ़ी को संबोधित एकलव्य मानव संदेश के सम्पादक जसवन्त सिंह निषाद को भेजा, जिसे सम्पादक जसवन्त सिंह निषाद ने थानाध्यक्ष से फोन पर वार्ता करके उनके व्हाट्सएप नम्बर 9454404041 पर 4 बजे से 4.19 बजे के बीच में एकलव्य मानव संदेश हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र में 12 जुलाई 2020 को प्रकाशित खबर और 10 जुलाई को एकलव्य मानव संदेश यूट्यूब चैनल पर प्रसारित वीडियो के साथ भेज दिया।
   इस बीच राशन डीलर और आपूर्ति निरीक्षक ने एकलव्य मानव संदेश के रिपोर्टरों के खिलाफ थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा दी।
  एक तरफ जहाँ कोरोना जैसी माहमारी से देश जूझ रहा है और सरकार गरीबों के पेट भरने के लिए खाद्यान्न बांट रहीं हैं वहीं इस राशन की लूट कर राशन डीलरों की शिकायत सभी दिशाओं से आ रही हैं। ऐसे में एकलव्य मानव संदेश लगातार ग़रीबों के अधिकार को रक्षा के लिए अपना फर्ज मजबूत होकर निभा रहा है। लेकिन यह इन राशन के लूटखोरों को पसंद नहीं आ रही है।
एकलव्य मानव संदेश जिलाधिकारी मुरादाबाद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से मांग करता है इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए अविलंब कदम उठाएं और ऐसी घटनाओं का पर्दाफाश करने वाले पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करें।
आपका
जसवन्त सिंह निषाद
संपादक/प्रकाशक
एकलव्य मानव संदेश
हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र,
कुआरसी, रामघाट रोड, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश
मोबाईल/व्हाट्सएप नम्बर्स
9219506267, 9457311662

देखें पत्र और समाचार पत्र की रिपोर्ट