जौनपुर में ग्राम प्रधान बसन्त लाल बिन्द की गोली मारकर हत्या

जौनपुर, उत्तर प्रदेश (Jaunpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट। जौनपुर  जनपद के सरपतहां थाना क्षेत्र के गलगला शहीद बाजार में बृहस्पति की रात बाइक पर आए तीन बदमाशों ने प्रधान के क्लीनिक में घुसकर ग्राम प्रधान बसन्त लाल बिन्द की गोली मारकर हत्या कर दी। 


    घटना की सूचना मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। गुस्साए लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए लखनऊ-बलिया हाइवे को जाम कर दिया। सीओ शाहगंज भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर जाम खत्म कराने की कोशिश में जुटे गए। इस हत्या को गांव की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। 

   अमारी गांव के प्राधन बसंतलाल गांव से करीब तीन किमी दूर गलगला शहीद बाजार में क्लीनिक चलाते थे। बृहस्पतिवार की रात करीब 8 बजे वह क्लीनिक में गांव के रामतीर्थ शर्मा के साथ बैठकर बातें कर रहे थे। तभी अचानक एक बाइक पर चेहरा ढके हुए तीन बदमाश पहुंचे और सीधे क्लीनिक में घुस गए। एक बदमाश ने उसका हाथ और मुंह बंदकर दिया। दूसरे ने सामने बैठे प्रधान की कनपटी पर तमंचा सटाकर ताबड़तोड़ तीन फायर की। गोली लगते ही प्रधान मौके पर ही गिर पड़े। तीनों बदमाश बाइक से फरार हो गए। 

    घटना के डरे-सहमे रामतीर्थ शर्मा ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी दी तो परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और शव को क्लीनिक के अंदर बंदकरके सामने मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। जिससे लखनऊ-बलिया हाइवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पाकर सीओ शाहगंज जितेंद्र दुबे, एसओ पंकज पांडेय भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर शव कब्जे में लेने की कोशिश की। मगर ग्रामीण हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

    देर रात एसपी राजकरन नैय्यर भी घटनास्थल पर पहुंचे। वाराणसी जोन के एडीजी, आईजी ने भी फोन से घटना के बारे में जानकारी ली। रात पौने 11 बजे तक जाम खत्म नहीं हुआ था। पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मौके से 315 बोर के तीन कारतूस भी बरामद हुए हैं। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत के साथ आक्रोश भी देखा जा रहा है।