बरारी हाट में फल दुकानदार के घर चाय बनाने के दौरान लगी आग, करीब दो लाख रुपए का सामान का नुकसान

 बरारी, कटिहार, बिहार (Barari, Katihar, Bihar), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर धीरज चौधरी की रिपोर्ट, 5 अक्टूबर 2020। कटिहार जनपद के बरारी हाट स्थित फल दुकानदार जयकिशुन चौधरी के घर में चाय बनाने के दौरान आग लगने से घर का सारा सामान जल कर राख हो गया। बताया जाता है कि करीब दो लाख के सामान का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू होने के बाद देर से दमकल पहुँची, जिससे कि ग्रामीण आक्रोशित हो गए। 


   मिली जानकारी के अनुसार बरारी हाट निवासी जयकिशुन चौधरी की पत्नी सुबह गैस चूल्हा जलाकर चाय बना रही थी, इसी दौरान किसी काम से वह बाहर निकली ही थी, कि घर में लग गयी और घर का सारा सामान जल गया। 


   अग्निपीड़ित ने बताया कि घर की हालत पहले से काफी खराब है ऊपर से आग ने सब कुछ जला दिया। घर में दुकान का रखा समान, महाजन से उधारी पर लिया गया था। जय किशुन चौधरी की घर के पास ही फल की दुकान है। 


    आग ने दो एल्वेस्टर टाली घर को पूर्ण रूप से स्वाहा कर दिया, जिसमें की एक कमरे में फल दुकान की कैरेट व अन्य  सामग्री जलकर खाख हो गई और दूसरे कमरे में घर की चौकी, अलमीरा, कपड़े सहित मकान के महत्वपूर्ण कागजात, घरेलू सामान एवं कुछ नगद रुपये जलकर राख हो गये। 


   गनीमत रही कि किसी जनहानि की कोई सूचना नहीं है। बाद में दमकल की गाड़ी पहुंच गई थी। देर से आने के लिए स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त था। पड़ोसी जब तक घर में पानी डालने पहुँचे तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया था। मकान मालिक जयकिशुन चौधरी ने बताया कि हादसे के समय वह घर पर नहीं था, आग लगने की जानकारी मिलने पर बगल के पड़ोसियों ने पहुँच कर आग को बुझाया।

मौके पर उपप्रमुख एवं मुखिया पति ने पहुँच कर अग्निपीड़ित को सांत्वना देते हुए कहा कि सरकारी स्तर से जो भी मदद होगी दिलाने का हरसंभव प्रयास कराया जाएगा।