भागलपुर में गंगा नदी में नाव डूबने से 5 लोगों की मौत

भागलपुर, बिहार। भागलपुर जनपद के नवगछिया के करारी गांव के टीनटंगा जरा दियारा में गुरुवार को नाव पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 100 लोग अभी लापता हैं। नाव में लगभग सवा सौ लोग (125) सवार बताए जा रहे हैं, जिसमें से लगभग 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए गोपालपुर अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गईं। अब तक 5 शव बरामद किये गए हैं। 


   दुःखद घटना भागलपुर जनपद के गोपालपुर थाना इलाके की है। नाव में मजदूर, किसान, बच्चे और महिलाएं सवार थीं, जो अपने खेतों में काम करने के लिए गंगा के दूसरी पार जा रहे थे। इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में हाहाकार मच गया है।

   प्रशासन की ओर से सही तरीके से राहत कार्य नहीं चलाए जाने से लोगों में आक्रोश बताया जा रहा है। लोगों ने आरोप लगा है कि प्रशासन सही तरीके से रेस्क्यू कार्य नहीं चला रहा है। भागलपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

   बिहार के भावी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में इस घटना पर कहा है-भागलपुर के गोपालपुर थाना अंतर्गत तीन टंगा दियारा में नाव पलटने के दुखद हादसे में अनेक लोगों के डूबने की दुखद: खबर आ रही है। मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। प्रशासन से आग्रह है कि एसडीआरएफ की मदद से अविलंब बचाव कार्यों में तेज़ी लाए।