पांच मांगो को लेकर एसडीएम से मिले सेझिया गावं के लोग

गोंडा, उत्तर प्रदेश (Gonda, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर बद्री प्रसाद निषाद की रिपोर्ट। थाना व तहसील तरबगंज जनपद गोंडा में सार्वजनकि महत्व की पांच मांगो को लेकर ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी तरबगंज को दिया ज्ञापन। 




  उत्तर प्रदेश राज्य के जनपद गोंडा के अंतर्गत तरबगंज तहसील क्षेत्र की ग्राम सभा झेसिया के ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी तरबगंज को पांच मांग पत्र को लेकर ध्यान आकृष्ट कराने का आग्रह किया है। किसानों का कहना है कि प्रधानमंत्री सम्मान किसान निधि योजना के लाभ से कई किसान वंचित हैं इसलिए सरकार द्वारा संचालित योजना से वंचितों को उसका हक मिले। 

  किसानों ने अपने मांग पत्र में मांग की है- आवारा पशुओं को पकड़ कर स्थानीय गौशाला में पहुंचाने की व्यवस्था हो, क्योंकि आवारा पशुओं के कारण सड़क दुर्घटना में इजाफा होने से जन हानि भी होती है।

  पुरवा से घोसनाग तक बने मार्ग पर स्ट्रीट लाइट एवं बिजली के जर्जर ट्रांफर बदलने के साथ साथ ग्राम सभा सेझिया में रहने वाले बृद्ध जनों के बृद्धा पेंशन सहित सभी समस्याओ को लेकर कार्यवाही की मांग किया है। 

   ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि 28 दिसम्बर तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम सभी ग्राम वासीभूख हड़ताल और आमरण अनशन पर बैठने के साथ चक्का जाम करेंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन व  प्रशासन की होगी।