सुंदर और रुचिकर फ़ोटो प्रदर्शनी देखकर आया आनंद: पीयूष मोर्डिया (आईजी)

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट, 14 फरवरी 2021। अलीगढ़ राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी के दरबार हॉल में आज रविवार को स्वतंत्र फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी की फोटो प्रदर्शनी "विविधा" का उद्घाटन मुख्य अतिथि के तौर पर अलीगढ़ मंडल के आईजी श्री पीयूष मोडिया ने मौजूद अतिथियों के साथ सामूहिक रूप से किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने कहा कि इतनी सुंदर और रुचिकर दिखने वाली तस्वीरें यहां लगाई गईं हैं, यह मैंने सोचा भी नहीं था। इस फोटो प्रदर्शनी में बेंचमार्क्स स्टैंडर्ड पर आधारित विभिन्न विषयों को चयनित किया गया है, जिसमें उनकी दूरदृष्टि, सामाजिक भावनाओं की गहराइयों को और गुणों को दर्शाती हैं। मनोज अलीगढ़ी के कार्य का कैनवास काफी बड़ा है।

    कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि,  श्री विवेक बंसल (कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरियाणा) ने कहा कि भारत की मिली-जुली संस्कृति की तस्वीरें उत्कृष्ट और विभिन्न पहलुओं को दर्शाती हैं।

  विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में पधारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री भानु प्रताप सिंह कल्याणी ने कहा कि मानोज अलीगढ़ी की तस्वीरें, इनके जुनून को दर्शाती हैं। जो अपने कार्य से पूजा करता है वह एक दिन मंजिलों तक जरूर पहुंचता है और इनकी मेहनत इस फोटो प्रदर्शनी में स्पष्ट दिखाई दे रही है।
  इस मौके पर आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा ने मनोज अलीगढ व उनकी पूरी टीम को अनंत शुभकामनाएं दीं।
  जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ ने कहा, स्वर्गीय सतीश कुलश्रेष्ठ की सैद्धांतिक और  ईमानदारी की पत्रकारिता के क्षेत्र में कुछ नया पन किया है। उसी  आदर्शों का पालन करते हुए  मनोज अलीगढ़ आज सबमुकाम पर पहुंचे हैं, मैं उनके  उज्जवल भविष्य और उन्नति की कामना करता हूँ।
  इस अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व जनसंपर्क अधिकारी श्री राहत अबरार ने श्री सतीश कुलश्रेष्ठ जी की पुरानी बातों को याद कर, उनकी कमी का एहसास कराया।
   कार्यक्रम के दौरान आईजी श्री पियूष मोडिया जी को सामूहिक रूप से शोल, पगड़ी एवं बुके भेंट कर मौजूद अतिथियों ने स्वागत किया।
   इस कार्यक्रम में मोहम्मद अहमद सेवन, रोहताश कुमार विकी, मुकेश सिंह, आशीष कुमार, जीशान अहमद, तारा सिंह दिल्ली गेट, अर्चना रंजन गुप्ता, श्रीमती कमलेश यादव आदि लोगों को आई जी द्वारा शॉल उड़ाकर सम्मानित भी किया गया।
   कार्यक्रम का संचालन मुशर्रफ हुसैन मैहजर ने किया।
   मनोज अलीगढ़ी की माता जी श्रीमती राममूर्ति देवी को विभिन्न लोगों ने पगड़ी पहनाकर, शाल ओढ़ाकर और मोतियों की माला पहनाकर, बेटे के कार्य की सराहना करते हुए किया। इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद अतिथियों का मनोज अलीगढ़ी ने आभार व्यक्त किया। सभी को मांस और सैनिटाइजर से भी जागरूक कराया गया। 


  फोटो परिचय :- फोटो प्रदर्शनी विविधा का अवलोकन करते अतिथि गण
फोटो प्रदर्शनी का सामूहिक रूप से रिबन काटकर उद्घाटन करते हैं आईजी श्री पियूष मोडिया, वरिष्ठ नेता श्री विवेक बंसल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भानु प्रताप सिंह कल्याणी, श्रीमती राममूर्ति देवी, अर्चना रंजन गुप्ता, कमलेश यादव, आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ व मौजूद अतिथि गण।