कटिहार में कंपनी के द्वारा बनाई जैविक खेती से किसानों में जागी आशा, गोबर बन सकता है वरदान

कटिहार, बिहार (Katihar, Bihar), एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो चीफ मांगन मुखिया की रिपोर्ट। कटिहार जिले के अंतर्गत फलका प्रखंड के, हाथवाडा पंचायत के अमोल गांव में, कमला मिल्क जैविक खाद लिमिटेड कंपनी बिहार पटना के द्वारा, आर एम के मौजूदगी में, कटिहार डीसी एवं बीसी के साथ, हाथवारा  पंचायत मुखिया पति अरविंद कुमार सिंह के, नेतृत्व में गोबर की खरीदारी की गई, जिसमें सैकड़ों किसान गोबर की खरीदारी से लाभान्वित हुए और साथ में कंपनी को भी बधाई दी। जो गोबर यूं ही पड़ा रहता था, उसकी अब खरीदारी होने लगी, जिससे हम लोगों में आशा जगी है, आगे भी हम लोग  कंपनी को गोबर देते रहेंगे और इस से बनी जैविक खाद,भरपूर मात्रा से हम लोग अपने -अपने खेतों में भी उपयोग करेंगे और देखेंगे कि कितना हद तक फायदा हम लोगों को होता हैं। 


कमला मिल्क जैविक खाद  लिमिटेड कंपनी के द्वारा पहली बार इस कोरोना काल में,  किसानों के हित के लिए गोबर की खरीदारी की और कंपनी के डीसी एवं आर एम ने बताया कि जैविक खाद अपनाएं और जीवन बचाएं। इस पर न जाने कई बार बिहार सरकार के मुख्यमंत्री अपना स्टेटमेंट दे चुके हैं, की जैविक विधि से खेती करें, जैविक खाद अपनाएं और अपने जीवन को  बचाए। किसान भाइयों आपको बता दें, कि गोबर से बनी यह जैविक खाद भरपूर मात्रा में आप लोगों के लिए फायदेमंद रहेगी। केंचुए से निर्मित यह खाद तैयार होगी।

वीडियो देखें 


  कोढ़ा प्रखंड के महीनाथपुर पंचायत,  छोटी परमानंदपुर, मूसापुर महेशबा एवं महीनाथपुर में भी सैकड़ों किसान से गोबर खरीदारी कांग्रेस नेता शिवनारायण सिंह के नेतृत्व में की गई।