मां नर्मदा के उद्गगम स्थल अमर कंटक से प्रारम्भ हुई माझी अधिकार जनजागरण यात्रा रायसेन जिले के देवरी में पहुंची

रायसेन, मध्यप्रदेश (Raisen, Madhyapradesh), एकलव्य मानव संदेश रिपोर्टर गणेश रायकवार की रिपोर्ट, 15 अप्रैल 2022। रायसेन पहुंची माझी अधिकार जनजागरण यात्रा, देवरी में निषादराज जी का पूजन अर्चन कर यात्रा का हुआ। स्वागत 16 अप्रैल को नर्मदापुरम ( होशंगाबाद) जिले में पहुंचेगी यात्रा। 


   मां नर्मदा के उद्गगम स्थल अमरकंटक से प्रारम्भ हुई माझी अधिकार जनजागरण यात्रा 13 अप्रैल को नरसिंहपुर से रवाना होकर ककराघाट होते हुए रायसेन जिले के देवरी में पहुंची । यात्रा का मार्ग में पड़ने वाली देवरी नगर पंचायत में भव्य स्वागत हुआ। 


   रायसेन जिले के देवरी में यात्रा के साथियों ने स्वजातीय बंधुओं से संवाद किया और सामाजिक एकजुटता का संदेश दिया । यहां से यात्रा उदयपुरा पहुंची जहां यात्रा का स्वागत किया गया। उदयपुरा से यात्रा शाम को ग्राम मोहड़ पहुंची जहां यात्रा का स्वजातीय बन्धुओ ने अतिशबाजी और हर हर नर्मदे, जय निषादराज के जयघोष से भव्य स्वागत किया। 

    मोहड़ ग्राम में मां नर्मदा की आरती हुई और भारी संख्या में उपस्थित सामाजिक बंधुओं से संवाद हुआ। इस संवाद में उदयपुरा के विधायक माननीय देवेंद्र पटैल जी ने भी सहभागिता की और कहा कि भगवान श्री राम की महिमा माझी समाज के कुलगौरव निषादराज जी और केवट जी के वृतांत से सामने आई और वर्तमान में माझी समाज के वंशानुगत रोजगार सहित समाज में शिक्षा की उपयो


गिता से समाज के सामाजिक आर्थिक उत्थान की बात कही। ग्राम मोहड़ में यात्रा रात्रि विश्राम हुआ। यात्रा 15 अप्रैल को सुबह 10 बजे मोहड़ से रवाना होकर खरगौन होते हुए बरेली (रायसेन) पहुंची और यहां से शाम को यात्रा नर्मदा तट पर स्थित ग्राम डूमर पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम होगा। यात्रा 16 अप्रैल को डूमर से रवाना  होकर नर्मदापुरम ( होशंगाबाद ) पहुंचेगी ।