कोचिंग से घर लौट रहे एक निषाद छात्र की यादव और पंडित युवाओं ने हाकी व लाठी डंडे से पीट-पीट कर करदी हत्या

देवरिया, उत्तर प्रदेश (Deoria, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 12 मई 2019। कोचिंग से घर लौट रहे एक निषाद छात्र की यादव और पंडित युवाओं ने हाकी व लाठी डंडे से पीट-पीट कर करदी हत्या।
     (वीडियो में भी आप इस खबर को देख सकते हैं। किलिक कीजिए।   https://youtu.be/L-H8IIocpQA  )

देवरिया में शुक्रवार 10 मई की सुबह कोचिंग पढ़ कर घर जा रहे एक छत्र की हाकी व लाठी डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना की जानकारी होते ही आक्रोशित भीड़ ने शहर के बस स्टैंड तिराहे पर शव सड़क पर रख रास्ता जाम कर दिया। पुलिस को लाठी भांज कर शव अपने कब्जे में लेना पड़ा। वारदात के पीछे दो गांवों के युवकों के बीच हुए पुराने विवाद को कारण बताया जा रहा है।
     देवरिया जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के फुलवरिया करन और फुलवरिया लच्छी गांव के युवकों के बीच 26 जनवरी को विवाद हुआ था। इसमें उर्मिला देवी विद्या मंदिर फुलवरिया लच्छी में पढ़ने वाले कुछ छात्र भी शामिल थे। इस विवाद की खुन्नस में शहर के रामनाथ देवरिया में रहने वाले फुलवरिया लच्छी के कुछ युवकों ने पिछले दिनों फूलवरिया करन के कुछ लोगों को मारा पीटा भी था। इसकी तीन तहरीर कोतवाली में पड़ी थी। बावजूद इसके पुलिस ने सख्ती नहीं दिखाई और पुलिस की लापरवाही के चलते एक होनहार युवक की मौत हो गई।
       देवरिया के उर्मिला देवी विद्या मंदिर में कक्षा 12 में पढ़ने वाला फुलवरिया करन गांव का आकाश निषाद शुक्रवार की सुबह अपने दो साथी राजेश और संदीप निषाद के साथ शहर के हनुमान मंदिर के समीप कोचिंग पढ़ने आया था। कोचिंग पढ़ कर तीनों एक ही बाइक से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान देवरिया बेलड़ाड़ मार्ग पर अहिर परिसिया गांव के पास दो तीन बाइक से पहुंचे करीब आधा दर्जन हमलावर युवकों ने इन्हें रोक हाकी डंडे से हमला बोल दिया। बाइक पर पीछे बैठे राजेश और संदीप ने भाग कर अपनी जान बचाई जबकि बाइक चला रहा आकाश को हमलावरों ने दबोच कर बेरहमी से मारापीटा। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख हमलावर फरार हो गए।
       पुलिस ने आनन-फानन में आकाश को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी होते ही अस्पताल पहुंचे आकाश निषाद के परिजन व उसके साथी आक्रोशित हो गए। उन्होंने शव को सड़क पर रख बस स्टैंड तिराहे पर सिविल लाइन रोड जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम दिनेश कुमार मिश्र व सीओ वरुण मिश्र ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित भीड़ कुछ सुनने को तैयार नहीं थी। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी भांज कर भीड़ को खदेड़ते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सीओ वरुण मिश्र ने बताया कि एक बाइक समेत दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना पुरानी रंजिश में हुई है।
      मृतक आकाश के चाचा ने एकलव्य मानव संदेश को बताया कि पुलिस हमारा कोई भी साथ नहीं दे रही है। आज तक कोई भी पुलिस अधिकारी हमारे घर तक नहीं आये हैं। मृतक आकाश पड़ने में बहुत की तेज था और उसका किसी से कोई झगड़ा नहीं होता था।

Comments

  1. In logo ko fasi honi chahiye

    ReplyDelete
  2. In logo ko fasi honi chahiye

    ReplyDelete
  3. Jisne mara un sb aise hi maut ke ghath uthar do

    ReplyDelete
  4. पिड़ित को न्याय दिलाने मे मदद किजिये सभी लोग

    ReplyDelete
  5. Iski maa ka bhosda maaro Saale harami logo ko

    ReplyDelete

Post a Comment

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास