उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की आगरा की दीवानी कचहरी में गोली मारकर हत्या

आगरा, उत्तर प्रदेश (Agra, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh), ब्यूरो रिपोर्ट, 12 जून 2019। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की आगरा की दीवानी कचहरी में गोली मारकर हत्या। ताजनगरी में आज दिन दहाड़े बड़ी वारदात हुई है। दीवानी परिसर में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। दरवेश को दरवेश यादव को तीन गोली मारी गईं। आज बुधवार दोपहर करीब तीन बजे उ. प्र. बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश यादव और अधिवक्‍ता मनीष शर्मा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि अधिवक्ता मनीष शर्मा ने दरवेश यादव को एक के बाद एक करके तीन गोली मारीं। दिन दहाड़े गोली चलने से दीवानी परिसर में अफरा तफरी फैल गई। मनीष शर्मा ने खुद को भी एक गोली मार ली। 
   
पुलिस ने दोनों को दिल्‍ली गेट स्थित पुष्‍पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया। फिलहाल विवाद के कारण का अभी कुछ पता नहीं चल सका है।
     दरवेश यादव दो दिन पहले ही अध्यक्ष बनी थी। बता दें कि दो दिन पहले ही दरवेश यादव उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष निर्वाचित हुई थीं। यूपी बार काउंसिल के इतिहास में वे पहली महिला अध्यक्ष बनी थीं।
      यूपी बार काउंसिल का चुनाव रविवार को प्रयागराज में हुआ था। दरवेश सिंह यादव और हरिशंकर सिंह को बराबर 12-12 वोट मिले। दरवेश यादव के नाम एक रिकॉर्ड यह भी है कि बार काउंसिल के 24 सदस्यों में वे अकेली महिला हैं। चुनाव मैदान में कुल 298 प्रत्याशी थे।
         दरवेश यादव मूल रूप से एटा की रहने वाली हैं। 2016 में वे बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कर्यकारी अध्यक्ष रह चुकी हैं। वे पहली बार 2012 में सदस्य पद पर विजयी हुई थीं। तभी से बार काउंसिल में सक्रिय रहीं। उन्होंने आगरा कॉलेज से विधि स्नातक की डिग्री हासिल की। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (आगरा विश्वविद्यालय) से एलएलएम किया। उन्होंने 2004 में वकालत शुरू की थी।

Comments

हमारे प्रयास को अपना योगदान देकर और मजबूत करें

हमरी एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में डाउनलोड करें

हमारे चैनल की मुफ्त में सदस्यता लें

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

निषाद पार्टी न्यूज़

न्यूज़ वीडियो

निषाद इतिहास