समस्तीपुर में मेले में हीलियम गैस से भरे सिलेंडर में ब्लास्ट होने से 11 लोग हुए जख्मी

समस्तीपुर, बिहार (Samastipur, Bihar) एकलव्य मानव सन्देश (Eklavya Manav Sandesh),  ब्यूरो चीफ राजेश कुमार रोशन की रिपोर्ट, 5 अगस्त 2019। मेले में हीलियम गैस से भरे सिलेंडर में ब्लास्ट होने से 11 लोग हुए जख्मी।
बिहार के समस्तीपुर जनपद के रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिरहा गांव में नाग पंचमी पूजा के अवसर पर ग्रामीणों के द्वारा लगाये गये मेले में दूरदराज से आए लोग जब मेले का लुफ्त उठा रहे थे, तभी अचानक हीलियम गैस से भरा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसमें 11 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। मेले में उपस्थित लोगों के सहयोग से सभी को अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। गणेश राम शाहपुर निवासी के दोनों पैरों के ब्लास्ट के दौरान ही चिथड़े उड़ गए थे।
 
    ब्लास्ट में रूणा देवी भिरहा निवासी का बाँया हाथ उङ गया। पुष्पम कुमार भिरहा निवासी, रोहित कुमार शाहपुर निवासी, राजा कुमार हरिपुर निवासी, राजेंद्र महतो भिरहा निवासी, अविनाश कुमार भिरहा निवासी, ये लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। इन सभी को रोसड़ा अनुमंडल अस्पताल ने पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया।
      रोशन कुमार भिरहा निवासी, रितु कुमारी शाहपुर निवासी, इन दोनों की इलाज विमल भारती अस्पताल में चल रही है।
      घटना के वक्त, जैसे ही हिलियम गैस सिलेंडर फटने की आवाज सुनी तो, मेले में अफरा तफरी मच गई। लोगों में अफरा तफरी का महोल बन गया। घटना की रोसड़ा थाना को सूचना दी गई। सूचना पाते ही रोसड़ा पुलिस थाने का पुलिस बल मौके वारदात पहुंचा और सभी घायल को इलाज के लिए रोसड़ा अनुमंडल अस्पताल इलाज के लिए लाया गया।
    घायलों की  स्थिति नाजुक देखते हुए पीएमसीएच पटना रेफर किया गया। लेकिन रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल में एंबुलेंस नहीं रहने के कारण रोसड़ा थाना अध्यक्ष अमित कुमार और रोसड़ा अंचला अधिकारी नरेंद्र कुमार ने प्राइवेट एंबुलेंस व्यवस्था की ओर सभी को बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा। इलाज के दौरान रोसड़ा थाना अध्यक्ष अमित कुमार, रोसड़ा अंचलाधिकारी नरेंद्र कुमार अस्पताल में मौजूद रहे।