बिजली तार में चिपक कर मौत हो जाने से निषाद परिवार में मचा कोहराम

फतेहपुर, उत्तर प्रदेश (Fatehapur, Uttar Pradesh), के मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट, 22 अगस्त 2019। फतेहपुर जनपद में बिजली तार में चिपक कर मौत हो जाने से निषाद परिवार में मचा कोहराम। बिजली तार की चपेट में आ जाने से अलग-अलग दो ग्रामों में दो युवकों की हुई मौत।
       फतेहपुर जिले के थाना बकेवर क्षेत्र की ग्राम पंचायत मथुरापुर के मजरा जरिहाना में आज बिजली के तार में चिपक जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई । प्राप्त जानकारी अनुसार जरिहाना निवासी जसवंत पुत्र स्वर्गीय रतन लाल निषाद अपने पालतू जानवरों हेतु चारा काटने छोटे प्रधान के ट्यूबवेल के खेतों में गए थे। जहां चारा काटते वक्त खेत से निकली विद्युत लाइन का तार टूट गया, जिसकी चपेट में आ जाने से गरीब युवक बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों द्वारा जैसे ही परिजनों को घटना की जानकारी हुई तो, उसे आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहानाबाद उपचार कराने हेतु लाए। जहां उपचार दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
       मृत घोषित होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक  के परिवार में मृतक की पत्नी सुमन देवी एवं इनके दो पुत्रियां एवं एक पुत्र हैं। जिसमें सुमन का रो रो कर बुरा हाल है। यह घटना हो जाने से परिजनों के साथ ग्रामीण जनों के भी आंखों में आंसू छलकते दिखाई दिए। ग्रामीणों का बस यही एक कहना था कि जसवंत के दो पुत्रियां और एक पुत्र हैं अब इनके पालन पोषण में आने वाली दिक्कतों को अब सुमन को ही देखनी पड़ेगी।
      ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा की इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी अभी तक क्षेत्रीय विद्युत कर्मचारी घटनास्थल नहीं पहुंचे, जिससे ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।
       क्षेत्रीय विद्युत विभाग के जेई से दूरसंचार के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है कि उक्त ग्रामीण व्यक्ति अपने घर में फर्राटे वाले पंखे का प्लक लगा रहा था जिसमें करंट आ जाने से वह व्यक्ति चिपक गया। जिसमें यह घटना घटित हो गई परिजनों का यह कथन गलत है कि चारा काटते दौरान तार के गिर जाने से व्यक्त की मौत हो गयी और तार गिरने की अभी तक हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई है।
     इसी तरह बकेवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सुजावलपुर में घर की केबल में चिपक जाने की खबर प्राप्त हो रही है।