ट्रक से टक्कर के बाद जयपुर जा रही स्लीपर बस में आग लगने से 20 की मौत, 22 घायल

छिबरामऊ, कन्नौज, उत्तर प्रदेश (Chhibramau, Kannauj, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो चीफ बीरेंद्र कश्यप की रिपोर्ट, 11 जनवरी 2020। ट्रक से टक्कर के बाद जयपुर जा रही स्लीपर बस में आग लगने से 20 की मौत, 22 घायल।
      जीटी रोड पर ट्रक से टक्कर के बाद फरुखाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर बस में सामने से आ रहे ट्रक से हुई टक्कर से दोनों में आग लग गई, जिससे वह धू-धूकर जल गए। हादसे में कई 20 लोगों के मरने की सूचना है। दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं। करीब 12-15 यात्रियों ने बस में कूदकर जान बचाई। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। हादसाजीटी रोड पर घिलोई खास गांव के पास हुआ हादसा।
      शुक्रवार रात आठ बजे के करीब जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर बस की कोहरे के कारण सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद ट्रक में आग लग गई, जिसने बस को भी चपेट में ले लिया। थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई। हादसे में स्लीपर कोच बस में करीब 60-70 सवारियां होने का अनुमान है। फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी। मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ मौजूद रही और जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित है। जाम में बड़ी संख्या में वाहन फंस गए। वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटीं। जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। देर रात तक आग नहीं बुझाई जा सकी थी। बस में कितने यात्री आग की चपेट में आकर मरे हैं, इसकी सही जानकारी नहीं हो सकी है।
       ट्रक बेवर से कानपुर की ओर जा रहा था। दोनों गाड़ियां धू-धू कर जल रहीं थीं। मौके पर भारी भीड़ जुटने से हादसे का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है, कि स्लीपर कोच बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। किसी तरह 12 से 15 सवारी कूदकर अपनी जान बचाकर बाहर निकले और 22 घायल लोगों उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।