BJP से बड़ा देश का कोई दुश्मन नहीं, सब बेच खाएंगे- अनुराग कश्यप (फ़िल्म डायरेक्टर)

अनुराग ने बीजेपी को देश के लिए खतरा बताते हुए लिखा, 'देश को ख़तरा भाजपा से है। उससे बड़ा देश का कोई दुश्मन नहीं है इस समय'।
फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। कश्यप ने एलआईसी का एक हिस्सा बेचने से जुड़ी खबर को शेयर करते हुए लिखा, ‘यह सरकार सब को बरगला रही है। बांट रही है और तोड़ रही है। लोग हिंदू-मुसलमान करते रहेंगे तब तक यह सब कुछ बेच खाएंगे।
अनुराग कश्यप यहीं नहीं रुके। उन्होंने बीजेपी को देश के लिए खतरा बताते हुए लिखा, ‘देश को ख़तरा भाजपा से है। उससे बड़ा देश का कोई दुश्मन नहीं है इस समय’। आपको बता दें कि अनुराग कश्यप लगातार मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करते रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिये अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। हालांकि कई बार उन्हें खुद आलोचना का शिकार होना पड़ा है।
बीते दिनों उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनके लिए कई अपशब्दों का भी प्रयोग किया था। कश्यप ने लिखा था, ‘हमारा गृहमंत्री कितना डरपोक है। खुद की पुलिस, खुद के गुंडे, खुद की सेना और सुरक्षा अपनी बढ़ाता है और निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर आक्रमण करवाता है। घटियापन और नीचता की हद अगर है तो वो है अमित शाह। इतिगास थूकेगा इस जानवर पर’।
इस ट्वीट के बाद अनुराग कश्यप ट्रोल्स के निशाने पर आ गए। तमाम लोगों ने उनके इस ट्वीट की आलोचना की और भाषा पर काबू रखने की सलाह दे डाली। हालांकि बाद में अनुराग कश्यप ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए लिखा, ‘गलती हो गई…जानवर नहीं कहना चाहिए था, नरभक्षी कहना चाहिए था’।
कुनाल कामरा मामले में भी साधा था निशाना: कॉमेडियन कुनाल कामरा और पत्रकार अर्णब गोस्वामी मामले में भी अनुराग कश्यप मोदी सरकार पर निशाना साध चुके हैं।
अर्णब गोस्वामी पर कमेंट के बाद कुनाल कामरा को जब कई एयरलाइन्स कंपनियों ने बैन किया तो अनुराग कश्यप ने लिखा, ‘बीजेपी और मोदी समर्थकों को कभी कोई सजा नहीं होगी, भले ही कैसा भी अपराध किया हो’। कश्यप ने मोदी सरकार को फासीवादी भी ठहराया था।
(साभार- जनसत्ता ऑनलाइन)