गोंडा जनपद में गरीबो पर बरपा दबंगो का कहर

गोण्डा, उत्तर प्रदेश (Gonda, Uttar Pradesh) रिर्पोट-बद्रीप्रसाद निषाद, 2 फरवरी 2020। गोंडा जनपद में गरीबों पर बरपा दबंगो का कहर। पहले घर फूंका अब दे रहे परिवार को जान से मारने की धमकी। स्थानीय पुलिस बनी मूकदर्शक, मौके पर जाना भी मुनासिब नहीं समझा।
गोण्डा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र में दो गरीब परिवारों पर दबंगो ने कहर बरपाया और खुले आम दिन में तीन बजे गाँव के ही दबंगो ने फूस से बने घर में आग लगादी। जबतक लोग कुछ समझ पाते तबतक पूरा घर जलकर खाक होगया। घर में रखे नकदी व सामान जलकर राख होगया। गरीब खुले आसमान के नीचे आ गये। स्थानीय थाने पर सूचना/तहरीर दी लेकिन पुलिस ने मौके पर जाना भी मुनासिब नहीं समझा।जिससे दबंगो का मनोबल बढ़ गया और अब पूरे परिवार को जानसे मारने की धमकी दे रहे हैं।
      बताते चलें की वजीरगंज थानाक्षेत्र के परसिया गाँव के मजरा जनवार पुरवा में गाँव के दबंग पित्तरदीन पुत्र शिवबहादुर ने दो गरीब परिवारों पर खुलेआम कहर बरपाते हुए 28 जनवरी 2020 को दिन में तीन बजे गरीब के फूस के मकान में आग लगादी। जिससे घर में रखे नकदी समेत पूरा समान जलकर राख हो गया। और गरीब परिवार बेघर होकर खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया। घर फूकने के बाद अब पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन वजीरगंज पुलिस को सूचना/तहरीर देने के बाबजूद मौके पर ना पहुँचना चर्चा का विषय बना हुआ है। मौके पर पहुँची मीडिया टीम को गरीब परिवार की मुखिया ज्ञानती पत्नी भगौती प्रसाद ने रोते हुए बताया की साहब हम गरीबों का दर्द कोई सुनने बाला नहीं है, सब जगह दबंग हाबी हैं। सब कुछ खुलेआम जला दिया, पाँच दिन हो गये लेकिन वजीरगंज थाने की पुलिस मौके पर नहीं आई देखने। जिसका फायदा उठाकर दबंग पूरे परिवार को जानासे मार देने की धमकी दे रहे हैं। या यू कहें कि साहबदीन का पूरा गरीब परिवार दबंगों के खौफ में जीने को मजबूर है।
क्या कहते हैं जिम्मेदार।
थानाध्यक्ष वजीरगंज संजय कुमार दूबे ने बताया की पहले की तहरीर अज्ञात में दिए थे, दूसरी तहरीर में विपक्षी का नाम लिखाया है। गम्भीरता से जाँच करवाई जारही है। जाँच के बाद मूकदमा पंजीकृत किया जायेगा। दबगंई किसी की नहीं चलने दी जायेगी, चाहे वो कितनी भी पहुँच का ना हो।