एटा में परशुराम जयंती वाले दिन एक ब्राह्मण परिवार के पांच लोगों की रहस्यमय हत्या

एटा, उत्तर प्रदेश (Etah, Uttar Pradesh)। एटा शहर के मोहल्ला शृंगार नगर स्थित एक मकान में एक ही परिवार ही पांच लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। जब शनिवार की सुबह दूध वाला आया तब घटना के बारे में पता चला। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
    शहर कोतवाली के मोहल्ला शृंगार नगर में सेवानिवृत्त स्वास्थ्य निरीक्षक राजेश्वर प्रसाद पचौरी का मकान है। उनका बेटा दिवाकर पचौरी रुड़की में एक दवा कंपनी में नौकरी करता है। दिवाकर की पत्नी दिव्या पचौरी, दिव्या की 26 वर्षीय बहन बुलबुल, दो बच्चे आरूष (10) छोटू (10 माह) यहां ससुर राजेश्वर प्रसाद पचौरी के साथ रहते थे। सुबह तकरीबन सात बजे दूधिया घर आया तो देखा कि गेट बंद है और अंदर खाट पर पर दिव्या पड़ी हुई है। उसने कॉलोनी के लोगों को सूचना दी। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोहे के गेट के एंगल काटे और अंदर का ताला तोड़कर मकान में प्रवेश किया। इसके बाद पांच लोगों की लाशें मिलीं। बरामदे में दिव्या का शव पड़ा था तो अंदर कमरे में ससुर राजेश्वर नाथ पचौरी का, ऊपर के कमरे में बुलबुल और दोनों बच्चों के शव बिस्तर पर पड़े थे। मकान में अंदर प्रवेश के सभी रास्ते बंद होने से पुलिस प्रथम दृष्टया किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।
   एसएसपी सुनील कुमार सिंह, जिलाधिकारी सुखलाल भारती सहित फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड घटना स्थल पहुंचे। पुलिस ने यहां से तीन मोबाइल, कीटनाशक की गोलियां, ब्लेड, बच्चे की दूध की बोतल, कटोरी में रखी मिठाई आदि बरामद कर जांच के लिए भेजी हैं। पुलिस ने रुड़की में फंसे दिवाकर पचौरी को सूचना दे दी है।
एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए पांच टीम गठित कर दी गईं हैं। घर में मिली खाने-पीने की वस्तुओं को जांच के लिए भेज दिया गया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। मौत कैसे हुई है? इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।
   सूचना मिलते ही एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भैया ने पहुंचकर और शोकाकुल परिवार से मिलकर शोक व्यक्त किया तथा जिलाधिकारी एवं एस.एस.पी. एटा से तुरंत मामले की जांच करा शीघ्र केस को खोलने को कह।