सुलतानपर जनपद की ग्राम पंचायत भोये में अनूठे ढंग से मनायी गयी निषाद जयंती

सुलतानपर, उत्तर प्रदेश (Sultanpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) रिपोर्टर राम सतन निषाद की रिपोर्ट। सुलतानपर जनपद की ग्राम पंचायत भोये, विकास खण्ड दुबेपुर अंतर्गत अनूठे ढंग से मनायी गयी निषाद जयंती। कोविद-19 कोरोना वाइरस, से सुरक्षा हेतु 150 परिवारों को निःशुल्क वितरित किये गये डिटॉल साबुन।
   जनपद सुल्तानपुर के ग्राम पंचायत भोएं, विकास खण्ड दुबेपुर में दिनाँक 5 अप्रैल 2020 को कोरोना महामारी में शासन के निर्देशों का पालन करते हुए, संछिप्त रूप से योगेश कुमार निषाद (प्रधान) के आयोजन में समस्त ग्रामवासियों द्वारा महाराजा निषादराज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धापूर्वक मनायी गयी निषाद जयंती। उक्त जयंती के अवसर पर पूर्व ग्राम पंचायत सदस्य, श्रीमती गीता निषाद धर्म पत्नी रामसतन निषाद के सौजन्य से प्रधान योगेश कुमार निषाद की अध्यक्षता व संदीप कुमार निषाद (शनि) कोटेदार की उपस्थिति में 150 परिवारों को हाथ धोने हेतु निःशुल्क डिटॉल साबुन बांटे गये।
जयंती के अवसर पर प्रधान श्री योगेश निषाद ने ग्रामीणों को शासन की मंशा व दिशानिर्देशों से अवगत कराया और कोरोना महामारी से लड़ने हेतु लॉकडॉउन का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित करने को कहा। और कोरोना वायरस पर लोगो को टिप्स भी दिये। इसी बीच समाज के शुभचिंतक साथियों द्वारा पांच सदस्यीय पैनल का निर्माण कर यह निर्णय लिया गया कि इस लॉकडॉउन के दौरान ग्राम सभा मे कोई भी परिवार भूँखा न सोये इस बात की निंगरानी रखकर हर संभव मदद की जायेगी।
उक्त अवसर पर लोगो ने एक मीटर की दूरी बनाकर बारी बारी से महाराजा निषाद राज के चित्र पर पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम का समापन किया।