ऊर्जा मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके मण्डल की समस्याओं से अवगत कराया-विशम्मर प्रसाद निषाद

बाँदा, उत्तर प्रदेश (Banda, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट। ऊर्जा मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके मण्डल की समस्याओं से अवगत कराया-विशम्मर प्रसाद निषाद।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद जी ने उ.प्र. के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत दिमाग से सम्बन्धित लाकडाउन के दौरान चित्रकूटधाम मण्डल के लोगों की समस्याओं से अवगत कराया। सांसद श्री निषाद ने यताया कि ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा के साथ विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चित्रकूटधाम मण्डल के समी सांसदों व विधायकों ने वार्ता की।
सांसद श्री निषाद ने ऊर्जा मंत्री से माँग की कि मण्डल के जनपद-बाँदा, चित्रकूट. हमीरपुर महोबा के सभी घरेलू व निजी नलकूप विद्युत उपभोक्ताओं के विद्युत बिल माफ किये जाऐं तथा मण्डल में जहाँ भी विद्युत लाइन जर्जर व खराब हैं, आये दिन ब्रेकडाउन होता रहता है, जर्जर तार आदि बदल वाया जाएं। मण्डल के ग्रामीण क्षेत्रों में लो वोल्टेज की समस्या से निजात पाने के लिए ट्रान्सफार्मर की क्षमता वृद्धि कराया जाय। जसपुरा, कानाखेडा, पलरा फीडर के अंतर्गत ट्रान्सफार्नर की क्षमता वृद्धि करके लो वोल्टेज की समस्या दूर करायी जाय।
    समाधान योजना के अन्तगत नवम्बर 2019 तक 500 से अघिक कृषकों के निजी नलकूपों की लम्बित/पेंडिंग विद्युत सामग्री तत्काल उपलध कराये जाने की मांग की और बाँदा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों ब्लॉक-जसपुरा के ग्राम-गड़रिया मजरा खेवहन डेरा, ग्राम रामपुर मजरा, उजगरा डेरा, ग्राम-बरेहटा केे मजरे नरायणपुर. नयाडेरा, कमलेश डेरा व फकिरा डेरा, ब्लॉक-तिन्दबाऱी के ग्राम पैलानी डेरा का मजरा पडोहरापार तथा ब्लॉक-नरेनी के ग्राम-पथरा मजरा केवटन पुरवा में पं. दीनदयान ग्राम ज्योति योजना (नई) के अन्तर्गत शामिल कराकर विद्युतीकाण कराया जाय।
सासद श्री निषाद ने यह भी मांग की कि विद्युत विभाग के समी फील्डवर्करों, नियमित और संविदाकर्मियों का एक करोड़ का बीमा किया जाया। साथ ही ऊर्जामंत्री श्रीकान्त शर्मा के माध्यम से मा. मुख्यमंत्री जी से गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली आदि राज्यों में लाकडाउन में फसे प्रवासी श्रमिकों को वापस उनकेे घर भिजवाने हेतु पुन: मांग की की।