निषाद लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या

जौनपुर, उत्तर प्रदेश, एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट। जौनपुर जनपद के थाना केराकत की ग्राम सभा पसेवा मई घाट निवासी विकास निषाद की पुत्री नेहा निषाद जो 10वीं की छात्रा थी का सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
     प्राप्त सूचना के अनुसार आरोपियों ने घर में घुस कर के नेहा निषाद को परिवार वालों को डरा धमका कर घर में बंद करके धमकी दी कि यदि पुलिस को फोन करोगे तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसके बाद दरिंदे लड़की का मुंह बांधकर उठा ले गए और घर से 300 मीटर दूर ले जाकर सामूहिक रेप किया। लड़की के विरोध करने के बाद दरिंदों ने उसकी हत्या कर दी। सुबह होते ही जब गांव वालों को पता चला तो भीड़ इकट्ठा होने लगी। गांव के कुछ लोग और ग्राम प्रधान ने कहा यदि यह मामला पुलिस को पता चला तो पूरे परिवार को जेल जाना पड़ेगा, जिससे परिजन डर गए। लड़की के लथपथ शरीर को लोगों ने सुबह होते ही जला दिया।
   निषाद समाज के बुद्धिजीवी संघर्षशील लोगों द्वारा आवाज उठाने पर एफआईआर दर्ज कराने के बाद तुरंत ही पुलिस ने लड़की के घर आकर इंक्वायरी की तो, लड़की के भाई ने बयान दिया। इससे पहले लड़की के परिवार वाले डरे हुए थे। समाज के संघर्षशील लोगों द्वारा इस मामले में आवाज उठाने और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर कार्यवाही के लिए पीड़ित पिता की ओर से पत्र सौपें जाने पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। एक दरिंदा शक के दायरे में आने पर पुलिस उसके पीछे लग गई है।
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है।