पुष्पा कुशवाहा रेप मर्डर काण्ड में प्रतिनिधिमंडल राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद की मौजूदगी में पहुंचा करसवा गांव

 जोनिहा, फतेहपुर, उत्तर प्रदेश (Joniha, Fatehpur, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश ब्यूरो रिपोर्ट। 10 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद की मौजूदगी में पहुंचा करसवा गांव परिजनों से मिलकर हर संभव मदद करने का दिलाया भरोसा।   लड़की के पिता ने कहा पुलिस ने दबाव बनाकर लिखाया मुकदमा मैं नहीं था अपने होशो हवास पर कहा होनी चाहिए सीबीआई जांच।



   फतेहपुर जनपद के करसवा गांव में पुष्पा कुशवाहा की रेप करने के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने रातों-रात एक मुलजिम को सर्विलांस के जरिए पकड़ भी लिया था मगर परिजन अभी खुश नहीं है। उनका आरोप है कि इस वारदात में कई लोग शामिल हो सकते हैं। लड़की के पिता ने तो सीबीआई जांच की भी मांग कर डाली। उन्होंने कहा मेरी बेटी के साथ जो दरिंदगी की गई है, जिन लोगों ने मेरी बेटी की हत्या की है, उन्हें फांसी की सजा से नीचे कुछ मंजूर नहीं। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद की मौजूदगी में मलवा थाना क्षेत्र के करसवा गांव पीड़िता के घर पहुंचा मृतक पुष्पा के पिता ने राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद से बताया कि रात को ही पुलिस ने मुझसे एक एप्लीकेशन लिखवाया था। मैं उस समय अपने होशो हवास में नहीं था मुझे खुद पता नहीं था, उस पर क्या लिखा गया बाद में पता चला कि 302 के अलावा उस पर 376 की धारा नहीं बढ़ाई गई।। 

लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि मेरी बेटी के साथ गैंग रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई है। एक लड़का मेरी लड़की की हत्या अकेले नहीं कर सकता, अतः इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए, तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा।       लड़की की मां का रो रो कर बुरा हाल था थोड़ी थोड़ी देर में वह बेहोश हो जाती थी आज भी उनके घर में मातम का माहौल बना हुआ है। पड़ोसियों ने बताया कि बेसुध परिवार खाना-पीना तक नहीं खाता, अभी 6 दिसंबर को उस लड़की के हाथ पीले होने थे मगर इससे पहले दरिंदों ने उसकी जान ले ली।

   राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागाये जाने की मांग की। हाथरस जैसी दूसरी घटना से जनपद फतेहपुर आज भी थर्राया हुआ है। चारों तरफ यही चर्चा है कि आखिर बलात्कार लूट जैसी घटनाएं आखिर क्यों थम नहीं रही हैं। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल करसवा पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और भरोसा दिलाया की गैंगरेप और हत्या की इस वारदात में महिला आयोग पिछड़ा वर्ग आयोग मानवाधिकार आयोग को लिखा जाएगा और परिवार को न्याय दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी हार स्तर पर संघर्ष करेगी। राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने कहा कि पार्टी की ओर से परिजनों की आर्थिक मदद भी कराई जाएगी और इनकी लड़ाई आर पर लड़ी जाएगी कुशवाहा समाज बहुत ही गरीब परिवार है उसकी लड़की के साथ इतना बड़ा जघन्य अपराध किया गया है जिसकी हम घोर निंदा करते हैं हम उसके साथ हैं सभी समाजवादी पार्टी के लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

   इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष विपिन यादव, बिन्दकी विधानसभा के प्रभारी व पूर्व प्रत्याशी रामेश्वर दयाल गुप्त, डीजे कुशवाहा, अरुणेश पांडे, वीरेंद्र यादव एडवोकेट, दलजीत निषाद, जंग बहादुर सिंह लखनऊ, राहुल कुशवाहा, कृष्ण बली यादव, पिंकू शुक्ला, राजेंद्र निषाद, सोहेल कुरेशी, रफत न्यारीया, प्रदीप सोनकर, चंद्र प्रकाश लोधी, जयकरन, रंजीत पटेल, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।