बलिया में एक निषाद बालिका की दूसरे समुदाय के युवक ने कर दी निर्मम हत्या

बलिया, उत्तर प्रदेश (Balia, Uttar Pradesh) एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh) ब्यूरो रिपोर्ट। बहुत दुःखद और दर्दनाक घटना में आज (27 नवम्बर 2020 को दिन में लगभग 3 बजे बलिया जिला के थाना सिकंदरपुर क्षेत्र के लक्ष्मीपुर ग्राम में गैर समुदाय के युवक ने 12 साल की एक निषाद बालिका (Nishad Girl) की गला काटकर हत्या कर दी। मौके से भागते युवक को आसपास के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हत्यारे की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद हो गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


   बलिया जिला के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में ननिहाल में रह रही सोलह वर्षीय किशोरी शुक्रवार की शाम करीब चार बजे गांव से कुछ दूरी पर स्थित खेत में अन्य सहेलियों के साथ साग तोड़ रही थी। इस दौरान गांव का ही सैयद पुत्र मोईनुद्दीन वहां पहुंचा। उसने अचानक रितिका निषाद (खुशबू) पर हमला बोला और जब तक आसपास के लोग या उसकी सहेलियां कुछ समझती उसने निर्मम तरीके से चाकू से उसका गला रेत दिया। घटना को देख सहेलियों ने जैसे ही शोर मचाया तो आसपास मौजूद ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े। लोगों को आता देख आरोपी चाकू को खेत में ही फेंककर भागने लगा। तब गांव के लोगों ने उसे दौड़कर पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। 

     गांव लोगों का कहना है कि उसके साथ एक महिला और पुरुष भी थे जो वहां मची अफरा-तफरी के बीच मौका देखकर फरार हो गए। जैसे ही गांव के अन्य लोगों को मामले की जानकारी हुई घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस भी तत्काल सक्रिय हो गई और देखते ही देखते गांव में कई थानों की फोर्स पहुंच गई।

    जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ भी मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। पुलिस ने मृतका की नानी के साथ आई उसकी सहेलियों का बयान दर्ज कर में मुकदमा दर्ज कर लिया है।