2 अक्टूबर को ऑनलाइन भेजे जाने वाले निषाद कश्यप बिन्द समाज के आरक्षण का ज्ञापन और भेजने की पूरी जानकारी

नोट : इस खबर को अंत तक पूरी एक बार ध्यान से जरूर पढ़िए और सभी वीडियो को देखिए। और कम से कम अपने समाज के 10 लोगों शेयर करें और फोन कर ज्ञापन भेजने के लिए प्रेरित करें।



ज्ञापन 2 पेज का है, आप इसको प्रिंटर वाले से एक ही A4 साइज के पेपर पर आगे पीछे प्रिंट करा लें।

ज्ञापन का पेज एक यह प्रिंट करना है


ज्ञापन का पेज 2 यह पहले पेज के पीछे प्रिंट कराना है और हस्ताक्षर कराने हैं।


आपको ज्ञापन का प्रिंट निकलवाने के बाद अपने गांव के लोगों के हस्ताक्षर कराकर नीचे दिए गये फोटो में छपे ईमेल आईडियों पर ऑनलाइन भेजना होगा। 
फ़ोटो में महामहिम राष्ट्रपति जी के पीए, मा.विशम्भर प्रसाद निषाद जी, एकलव्य मानव  संदेश के सम्पादक जसवन्त सिंह निषाद जी की ईमेल आईडियों के सभी जिलों के जिलाधिकारी जी की ईमेल आईडी और व्हाट्सएप नम्बर दिए गए हैं। आपको 4 जगह ईमेल भेजने हैं।
1. राष्ट्रपति जी के पीए को, 
2.कार्यक्रम के संरक्षक मा.सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद जी को ईमेल और उनके व्हाट्सएप नम्बर पर भी।
3. कार्यक्रम के संयोजक एकलव्य मानव संदेश के संपादक जसवन्त सिंह निषाद जी को ईमेल और उनके व्हाट्सएप नम्बर पर भी।
4.अपने जिला के जिला अधिकारी जी को ईमेल और उनके व्हाट्सएप नम्बर पर भी।
सभी की ईमेल आईडी और व्हाट्सएप नम्बर इस लिस्ट में से देखें




अपने जिला का ज्ञापन 9219506267, 9457311662 पर व्हाट्सएप पर अपना नाम व पता लिखकर भेजकर भी मंगा सकते हैं। 

   2 अक्टूबर 2021 को निषाद, कश्यप, बिन्द के परिभाषित आरक्षण के ज्ञापन को भेजने से पहले इस निर्देश को ध्यान से पढ़ें।

  आपको जानकर हर्ष होगा की 7 जून 2021 और 25 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में हज़ारों गांव से मछुआ समुदाय की निषाद, कश्यप, बिन्द, मल्लाह, केवट, कहार, गौड़, गौड़िया, रायकवार, बाथम, धीवर, धीमर, माझी, तुरहा, तुराहा उपजातियों को उनकी की मूल जातियों, मझबार, तुरैहा, गोंड, बेलदार की परिभाषित जाति का आरक्षण लागू कराने के लिए भारत के महामहिम राष्ट्रपति महोदय जी को हज़ारों ज्ञापन भेजे गए थे। 

  7 जून के ज्ञापन के बाद केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की निषादों, कश्यपों, बिन्दों को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है, लेकिन मोदी और योगी सरकार निषाद बिन्द कश्यप समाज के परिभाषित आरक्षण को लागू करने की जगह समाज की एकता को दलालों और दलालों की पार्टियों के माध्यम से तोड़ने के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च करने के लिए अपनी योजना लागू कर दी है। इसी के अंतर्गत आजकल उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी और वीआईपी पार्टी नूरा कुश्ती का खेल भाजपा के पैसों के दम पर खेल रही हैं। डॉ. संजय कुमार निषाद को एमएलसी बना दिया गया है। डॉ. संजय ने वीर शहीद अखिलेश निषाद और हरिनाथ बिन्द की कुर्बानी से आरक्षण की जगह अपने और अपने बेटे की राजनीति मजबूत करने का लक्ष्य पूरा किया है। ऐसे धोखेबाजी से समाज बर्बाद हो रहा है। लोगों में निराशा बढ़ रही है।

  इसीलिए 2 अक्टूबर 2021 को पूरे उत्तर प्रदेश के सभी गांव से एक बार फिर महात्मा गाँधी जी की जयंती वाले दिन ज्ञापन भेजने की यह योजना इन जातियों के आरक्षण लिए पिछले 30 सालों से लगातार विधान सभा से लेकर संसद के दोनों सदनों में, 4 बार उत्तर प्रदेश में विधायक, तीन बार उत्तर  प्रदेश सरकार में मंत्री, एक बार फतेहपुर लोकसभा से सांसद, और दो बार से लगातार राज्यसभा में सांसद, राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक और राष्ट्रीय महासचिव, संसद रत्न से सम्मानित माननीय विशम्भर प्रसाद निषाद जी के संरक्षण में, एकलव्य मानव संदेश के सम्पादक, प्रकाशक जसवन्त सिंह निषाद जी के संयोजन में की चलाई जा रही है।

   आप सभी से विनम्र निवेदन है कि आपको अपने गांव से ही इस ज्ञापन को, ज्ञापन में दी गई 4 ईमेल और 3 व्हाट्सएप नम्बरों पर 2 अक्टूबर 2021 को भेजना होगा। किसी भी सूरत में किसी सरकारी कार्यालय में जाकर ज्ञापन नहीं देना है।

ज्ञापन भेजने से पहले सबसे पहले इसी खबर में दिए गए ज्ञापन को प्रिंट करा लें या आप अपने जिला के ज्ञापन का पीडीएफ, 9219506267, 9457311662 नम्बरों पर व्हाट्सएप से मंगा लें और उस पीडीएफ फाइल का किसी ऑनलाइन वाले से प्रिंटर  निकलवा लें। प्रिंट निकलवाने के बाद पेज 2 पर दिए गए खाली स्थान पर अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर और हस्ताक्षर कर दें। हस्ताक्षर अपने गाँव के ज्यादा से ज्यादा महिला पुरुष जो 18 साल से ऊपर के हों उनके ही कराने हैं। पेज पर खाली स्थान कम हो और हस्ताक्षर करने वाले ज्यादा साथी हों तो A-4 साइज़ के दूसरे कागज पर दोनों ओर ज्ञापन पेज 3 नम्बर व 4 लिखकर और भी लोगों के हस्ताक्षर करा सकते हैं। 

   हस्ताक्षर के बाद अपने ही गांव के किसी प्राथमिक विद्यालय या पंचायत भवन या सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र या आंगनवाड़ी केंद्र या अन्य कोई ऐसा स्थान जिस पर आपके गांव का नाम व पता लिखा हो, के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मुंह पर मास्क या मुंह किसी कपड़े से बांधकर इस तरह से खड़े हों कि उस स्थान का नाम फ़ोटो में साफ दिखाई दे, एक साफ फोटो ग्रुप में खींचना है। इस खींचे हुए ग्रुप फोटो को और हस्ताक्षर कराए गए ज्ञापन के सभी पेजों के फोटो मोबाइल फोन से खींचकर, ज्ञापन के पेज नम्बर 2 पर दी गईं 4 ईमेल आईडी पर - (महामहिम राष्ट्रपति महोदय के सचिव, आपके जिलाधिकारी महोदय, माननीय विशम्भर प्रसाद निषाद जी और जसवन्त सिंह निषाद जी को)  ईमेल करना है। और इन सभी फ़ोटो को जिलाधिकारी महोदय, माननीय विशम्भर प्रसाद निषाद जी व जसवन्त सिंह निषाद जी को उनके दिये गए व्हाट्सएप नम्बरों पर भी भेजना होगा।

  इस ऑनलाइन ज्ञापन भेजने के बाद आपके द्वारा गांव के लोगों का जो ग्रुप फ़ोटो खींचा गया है, उसका प्रिंट भी प्रिंट वाले से निकलवा कर, ज्ञापन की मूल कॉपी (जिस को पहले प्रिंट कराया था और हस्ताक्षर कराए हैं) सभी को एक लिफाफे में जैसे नीचे फोटो में दिखाया गया है, बन्द करके महामहिम राष्ट्रपति जी को भेजना होगा और भेजने वाले में अपना नाम व पूरा पता लिखकर स्पीड पोस्ट से भी भेजना जरूरी है।

यह ज्ञापन के पहले पेज का सैम्पल है। इस पर अपना जिला और ज्ञापन भेजने की तारीख लिखनी होगी।



ज्ञापन के पेज 2 पर हस्ताक्षर इस तरह कराने हैं

ज्ञापन पर अगर ज्यादा लोग हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हो जाते हैं तो नीचे दिए गए सैम्पल के अनुसार एक खाली A4 साइज़ का कागज लेकर उस पर नीचे दिए अनुसार हस्ताक्षर करा सकते हैं।




केवल एक ग्रुप फ़ोटो इस तरह से खींचना है




महामहिम राष्ट्रपति जी को मूल ज्ञापन और अपने गांव के लोगों के ग्रुप का फ़ोटो का प्रिंट नीचे दिए गए लिफाफे पर लिखे प्रारूप पर भेजना होगा।

स्पीड पोस्ट का प्रारूप 

आप अपने जिला के ज्यादा से ज़्यादा गांव और उत्तर प्रदेश के दूसरे जिले के अपने रिश्तेदारों को भी ज्ञापन भेजने के लिए प्रेरित कीजिए, जिससे उत्तर प्रदेश के निषाद, कश्यप, बिन्द समाज के ज्यादा से ज्यादा लोग इस मुहीम में जुड़कर आरक्षण लागू कराने के सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकें।

    परिभाषित आरक्षण के सबसे बड़े पैरोकार समाज के सबसे सीनियर राजनेता, 4 बार विधयाक, 3 बार उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री, एकबार फतेहपुर से लोकसभा क्षेत्र से सांसद और अब दो बार से लगातार राजसभा सांसद, सपा के राष्ट्रीय महासचिव, पार्टी के राज्यसभा में मुख्य सचेतक, संसद रत्न से सम्मानित माननीय विशम्भर प्रसाद निषाद जी के संरक्षण में एकलव्य मानव संदेश के संपादक, प्रकाशक और आरक्षण ज्ञापन कार्यक्रम के संयोजक जसवन्त सिंह निषाद (जिसने दो साल पहले ही, भाजपा की योगी - मोदी सरकारों द्वारा परिभाषित आरक्षण SC आरक्षण पर धोखा देने और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद द्वारा पद और पैसों के लिए आरक्षण पर भाजपा के धोखे को साथ देने के विरोध में निषाद पार्टी को लात मार दी थी। और जैसा कि आप जानते हैं कि विगत दो साल में हुए लोकसभा, विधानसभा उपचुनाव और अभी सम्पन्न जिलापंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख चुनाव में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संसद कुमार निषाद ने पैसों और पद के भाजपा का साथ देते हुए समाज के आरक्षण पर धोखा दिया है और उसी तरह से बिहार के मुकेश सहानी के द्वारा भी भाजपा के इशारे पर पद और पैसों के लिए समाज को गुमराह करने के का काम किया जा रहा है। इन सभी के विरोध में और समाज के परिभाषित आरक्षण लागू कराने के लिए जसवन्त सिंह निषाद ने अपने एकलव्य मानव संदेश हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र, एकलव्य मानव संदेश हिन्दी मासिक पत्रिका, Eklavya Manav Sandesh डिजिटल चैनल के माध्यम से लगातार समाज को जागरूक करते हुए आज भी बिना चन्दा और बिना किसी अधिकारी के पास जाए, कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए, आज के युग में गरीब, शोषित समाज जो आदिवासी जीवन जीने को मजबूर है की आधुनिक तकनीक के साधन मोबाईल फोन से ही आरक्षण की मांग को तेज करते हुए देश और दुनिया में एक क्रांतिकारी काम प्रारंभ किया है।)    

    मित्रो पहले 7 जून और 25 जुलाई 2021 को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से हज़ारों की संख्या में आपके द्वारा ज्ञापन भेजे जाने से केंद्र और प्रदेश सरकार में हल चल साफ दिखाई देने लगी है, लेकिन समाज के ठग और महा ठग आरक्षण से ज्यादा अपनी राजनीति के लिए ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और भाजपा सैकड़ों करोड़ रुपये इन को खर्च के लिए दे रही है, जिससे निषाद, बिन्द, कश्यप समाज को आरक्षण की मांग पर एकजुट होने से रोककर दुबारा से भाजपा की उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई जा सके। 

    इस समय लड़ाई वोटों की नहीं आरक्षण की लड़ी जानी चाहिए, इसलिए आप आज अपने अधिक से अधिक रिस्तेदार, दोस्त, पड़ोसी, जान पहचान वाले लोगों को उत्तर प्रदेश के हर गांव-मोहल्ले से अधिक से अधिक ज्ञापन भेजने के लिए प्रेरित कीजिए। ये ज्ञापन किसी पार्टी या संगठन की ओर से नहीं जा रहे हैं, ज्ञापन हम और आप अपने बच्चों के भविष्य को सुधारने के लिए खुद ही भेज रहे हैं। इसलिए एकलव्य मानव संदेश सभी पार्टी, संगठनों से अपील करता है, कि आप एकलव्य मानव संदेश के द्वारा की जा रही इस पहल में सहयोग कीजिए और जिससे सरकार और सभी दलों को लगना चाहिए कि ये समाज परिभाषित आरक्षण की लड़ाई के लिए एकजुट हो गया है। 

     सभी जिलों के लिए अगल अलग ज्ञापन तैयार किये गए हैं, आप अपने जिला के ज्ञापन का पीडीएफ फ्री में प्राप्त करने के लिए इस संदेश के अंत में दिये गए नम्बरों पर अपना नाम पता लिखकर व्हाट्सएप से भेज दें जिससे वीरांगना फूलन देवी जी का इस समाज के आरक्षण को लागू कराने का सपना पूरा कराने की मांग के साथ 25 जुलाई 2021 को उनके शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की जा सके।

   आप सभी निषाद, बिन्द, कश्यप समाज की सभी पुकारू जातियों के परिभाषित आरक्षण के लिए आप अपने गांव - मोहल्ले से महामहिम राष्ट्रपति जी को ऑनलाइन ज्ञापन जरूर भेजें।

आरक्षण के लिए अखिलेश निषाद और हरिनाथ बिन्द जी के वलिदान को ठग और महा ठगों की राजनीति के लिए व्यर्थ नहीं जाने देना है।

   2 अक्टूबर को भेजे जा रहे ज्ञापनों से आपको कोई आर्थिक या न्यायिक नुकसान नहीं होने जा रहा है। 

 ज्ञापन की और अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें

 जसवन्त सिंह निषाद

संपादक/प्रकाशक/स्वामी/मुद्रक

कुआर्सी, रामघाट रोड, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, 202002

मोबाइल/व्हाट्सऐप नम्बर्स

9219506267, 9457311667

अधिक जानकारी के लिए इन वीडियो को भी देखें








मंत्री पद मिलने के बाद के बाद 7 साल पहले निषादों के आरक्षण की मांग करने वाली, निषाद बहुल्य फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र से 2 बार सांसद का चुनाव जीतने वाली केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति जी आज निषादों के आरक्षण पर एक शब्द भी नहीं बोलती हैं, यानी मंत्री पद देकर पूरे समाज की आवाज़ दबा दी भाजपा ने।











------------------- -  ///----------///  ------

अब एकलव्य मानव संदेश का रिपोर्टर बनना हुआ आसान!!

आप पाठक बनकर आप भी बन सकते हैं प्रेस रिपोर्टर!!

अधिक जानकारी के लिए

अभी कॉल कीजिए

सम्पर्क करें-

जसवन्त सिंह निषाद

संपादक/प्रकाशक/स्वामी/मुद्रक

कुआर्सी, रामघाट रोड, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, 202002

मोबाइल/व्हाट्सऐप नम्बर्स

9219506267, 9457311667

जुलाई 2021 की एकलव्य मानव संदेश हिन्दी मासिक पत्रिका पूरे भारत में जहाँ भी आप रहते हो वहीं डाक से मंगाने के लिए आज ही अपना ऑर्डर भेजें।

*पत्रिका 35 रुपया (साधारण डाक से)* , 

*5 पत्रिका 175 रुपया (डाक पार्सल खर्च सहित)*

*सालाना मेम्बरशिप केवल 400 (साधारण रुपया डाक से)*

पत्रिका के लिए *पैसा आप केवल ऑनलाइन*

Jaswant Singh nishad स्टेट बैंक Saving account नम्बर 31602629741

IFS code SBIN0003773

SBI Dharam Samaj College Aligarh ब्रांच

या

गूगल पे, फोन पे, पेटीएम से

9219506267 पर भी भेज सकते हैं।

*यह पत्रिका निषाद, बिन्द, कश्यप समाज के परिभाषित SC आरक्षण विशेषांक है।*

पत्रिका मंगाने के लिए

अपना नाम

पिताजी का नाम

मकान नम्बर

गली नम्बर

लैंडमार्क

गांव या मोहल्ला (शहर में) का नाम

जिला का नाम

पिन कोड नम्बर

व्हाट्स ऐप नंबर

लिखकर भेजें

---///---///////-----//-------

एकलव्य मानव संदेश

खबरची मीडिया नहीं हैं, हम सामाजिक क्रांति के लिए कार्य करते हैं, इसलिए ऐसे महिला पुरुष साथी जो हमारे इस अभियान में साथ दे सकते हैं, वे अपने काम के साथ साथ हमारे प्रतिनिधि बनकर भी कार्य कर सकते हैं।

     एकलव्य मानव संदेश के प्रचारक, रिपोर्टर, ब्यूरो, ब्यूरो चीफ बनने पर आपको अपनी खबरों को प्रसारित करने के लिए प्रिंट और डिजिटल मीडिया के 10 प्लेटफार्म एक साथ मिल रहे हैं, जो इस प्रकार हैं-

1. एकलव्य मानव संदेश हिन्दी सप्ताहिक समाचार पत्र।

2. एकलव्य मानव संदेश हिन्दी मासिक पत्रिका।

3. गूगल प्ले स्टोर पर ऐप - Eklavya Manav Sandesh

4. वेबसाइट - www.eklavyamanavsandesh.com

5. वेबसाइट - www.eklavyamanavsandesh.page

6. यूट्यूब चैनल Eklavya Manav Sandesh (30 हजार सब्सक्राइबर के साथ)

7. यूट्यूब चैनल Eklavya Manav Sandesh (6 हजार सब्सक्राइबर के साथ)

8. फेसबुक पेज - Eklavya Manav Sandesh

9. ट्विटर - Eklavya Manav Sandesh और Jaswant Singh Nishad

10. टेलीग्राम चैनल - Eklavya Manav Sandesh

एकलव्य मानव संदेश हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र का प्रकाशन 28 जुलाई 1996 को अलीगढ़ महानगर के कुआरसी से दिल्ली निवासी चाचा चौधरी हरफूलसिंह कश्यप जी (वीरांगना फूलन देवी जी के संरक्षक चाचा) के कर कमलों के द्वारा दिल्ली के सरदार थान सिंह जोश के साथ किया गया था।

  अब एकलव्य मानव संदेश साप्ताहिक समाचार पत्र के साथ- साथ अपनी मासिक पत्रिका भी प्रकाशित कर रहा है, जो अतिपिछड़ी जातियों के जन जागरण के कार्य में एकलव्य मानव संदेश के ही कार्यों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाएगी।

     एकलव्य मानव संदेश का डिजिटल चैनल भी है (पूरी जानकारी इसी खबर के साथ नीचे दी जा रही है) जो डिजिटल क्रान्ति के माध्यम से देश और दुनिया में सामाजिक जागरूकता के कार्य में एक जाना माना ब्रांड बनकर उभर रहा है।

आओ अब पत्रिकारिता के माध्यम सामाजिक एकता को मजबूत बनाएं..

एकलव्य मानव संदेश की खबरें देखने के साधन-

1. गूगल प्ले स्टोर से Eklavya Manav Sandesh ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंकः https://goo.gl/BxpTre

*2. वेवसाईटें - www.eklavyamanavsandesh.com

और

www.eklavyamanavsandesh.Page

यूट्यूब चैनल- 2 हैं-

Eklavya Manav Sandesh

लिंकः https://www.youtube.com/channel/UCnC8umDohaFZ7HoOFmayrXg (31 हज़ार के लगभग सब्सक्राइबर)

https://www.youtube.com/channel/UCw5RPYK5BEiFjLEp71NfSFg (7 हज़ार से ज्यादा सब्सक्राइबर)


फेसबुक पर- हमारे पेज

Eklavya Manav Sandesh

को लाइक करके

लिंकः https://www.facebook.com/eManavSandesh/

ट्विटर पर फॉलो करें

Jaswant Singh Nishad

लिंकः Check out Jaswant Singh Nishad ( @JaswantSNishad): https://twitter.com/JaswantSNishad?s=09

एवं Eklavya Manav Sandesh

लिंकःCheck out Eklavya Manav Sandesh (@eManavSandesh): https://twitter.com/eManavSandesh?s=09

Teligram chennal

https://t.me/eklavyamanavsandesh/262

आप हमारे रिपोर्टर भी बनने

और विज्ञापन के लिए

सम्पर्क करें-

जसवन्त सिंह निषाद

संपादक/प्रकाशक/स्वामी/मुद्रक

कुआर्सी, रामघाट रोड, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, 202002

मोबाइल/व्हाट्सऐप नम्बर्स

9219506267, 9457311667