देखें कैसे परिभाषित आरक्षण पर निषाद बिन्द कश्यप समाज को महाठग संजय कुमार निषाद और भाजपा दे रहे हैं बड़ा धोखा

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश (Aligarh, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश एडिटोरियल रिपोर्ट, 21 दिसम्बर 2021। क्या निषाद, बिन्द, कश्यप समाज मूर्ख है ?? अगर नहीं है तो समझ लीजिए- जब तक मझबार के साथ मल्लाह, केवट, बिन्द, निषाद, आदि शब्द नहीं जोड़े जाएंगे और इन नामों को ओबीसी की लिस्ट से अलग नहीं किया जाएगा किसी का प्रमाण पत्र नहीं बनेगा !! और बन भी गये तो, कोर्ट से खारिज हो जाएंगे। 


मझबार के संबंध में पहले से ही शासनादेश है कि मझबार जाति के लोगों को मल्लाह, केवट कह कर प्रमाण पत्र जारी करने से नहीं रोका जा सकता है। यह शासनादेश 21 दिसम्बर 2016 को तत्कालीन सपा की अखिलेश यादव सरकार के समय प्रमुख सचिव द्वारा जारी किया गया था, जिसको महाठग डॉ. संजय कुमार निषाद ने अपनी कमाई के लिए आरक्षण नामक किताब में छापा था और 50 रुपये की कीमत से लाखों किताबें बेच कर 1 करोड़ से ज्यादा रूपये कमा चुके हैं।
देखें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव का पत्र जो डॉ. संजय कुमार निषाद की खुद की लिखी किताब लिया गया है-

    डॉ. संजय कुमार निषाद क्योंकि निषादों का महाठग है, इसलिए एक नई चाल के तहत गलत व्याख्या कर समाज को गुमराह करता है। क्योंकि समाज में आज भाजपा और निषाद पार्टी की परिभाषित एसटी आरक्षण पर पोल खुल गई है और इनका जबरदस्त विरोध समाज में हो रहा है, इसलिए समाज को मूर्ख बनाने के लिए पत्र लिखकर कर एक और धोखे के लिए लग गया है। 

    निषाद, बिन्द, कश्यप समाज को परिभाषित एसटी आरक्षण चाहिये, क्योंकि लोगों के जन्म से सम्बंधित सबूतों जैसे - स्कूल की टीसी, परिवार रजिस्टर आदि में मल्लाह, केवट, कश्यप, बिन्द, निषाद, धीवर, कहार आदि लिखा हुआ है। इसलिए परिभाषित एसटी आरक्षण, संसद में बिल लाकर ही लागू किया जा सकता है और इसके लिए 23 दिसम्बर 2021 तक चल रहे वर्तमान लोकसभा सत्र में हीं बिल लाकर पास कराना होगा और ऐसा नहीं करने का मतलब है महाठग और भाजपा द्वारा भोले भाले गरीब समाज को बड़ा धोखा दे कर 2022 का विधानसभा चुनाव जीतने की जुगाड़ की जा रही है। इसलिए समाज को भाजपा और उसकी सहयोगी दलाल पार्टियों से सावधान रहना होगा।


    मझबार तुरैहा गोंड की सभी पुकारू जातियों के लिए राज्यसभा सांसद मा. विशम्भर प्रसाद निषाद जी द्वारा संसद में परिभाषित आरक्षण के लिए लाए गए प्राइवेट बिल के आधार पर संवैधानिक तरीके से संसद के दोनों सदनों में सवर्ण आरक्षण की तरह पास कराकर लागू किया जा सकता है। अन्य सभी तरीके भोले भाले समाज को मूर्ख बनाकर वोट पाने की चाल ही हैं।

   महाठग डॉ. संजय और उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव के पत्र ध्यान से पढ़ें और समाज को दिए जा रहे धोखे को समझें।



अब देखें मा. विशम्भर प्रसाद निषाद जी द्वारा निषाद बिन्द कश्यप समाज के परिभाषित आरक्षण के लिए संसद में लगातार उठायी गयी आवाज़ की जानकारी























--/--------///--------


---------///////------------///////-------------

जनवरी 2022 की एकलव्य मानव संदेश हिंदी मासिक पत्रिका आप जरूर अपने घर डाक से मंगा कर पढ़ें। इस पत्रिका को निषादों का परिभाषित एससी आरक्षण और वीरांगना फूलन देवी जी का भाजपा द्वारा अपमान विशेषांक के रुप में प्रकाशित किया जा रहा है। 10 पत्रिका डाक पार्सल खर्च सहित मात्र 350 रुपया में।

  आज ही अपना ऑर्डर भेजें- जसवन्त सिंह निषाद (सम्पादक, प्रकाशक एकलव्य मानव संदेश, कुआर्सी, रामघाट रोड, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, 202002, मो. व्हाट्सएप नम्बर 9219506267, 9457311662

पैसा आप गूगल पे, फोन पे, पेटीएम से 92195062567 पर ऑनलाइन भेज सकते हैं।

   आओ अब पत्रिकारिता के माध्यम सामाजिक एकता को मजबूत बनाएं.. 

  जिम्मेदार मीडिया की पहुंच अब सोशल मीडिया के अधिकांश साधनों के द्वारा देश और दुनिया के हर कोने में तक हो रही है, आप भी इसके साथ जूड़कर समाज को मजबूत और जागरूक कर सकते हो।

एकलव्य मानव संदेश की खबरें देखने के साधन-

1. गूगल प्ले स्टोर से Eklavya Manav Sandesh ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंकः https://goo.gl/BxpTre


2. वेवसाईटेंwww.eklavyamanavsandesh.com

www.eklavyamanavsandesh.Page


यूट्यूब चैनल- 2 हैं-

Eklavya Manav Sandesh

लिंकः https://www.youtube.com/channel/UCnC8umDohaFZ7HoOFmayrXg

(31 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर)

https://www.youtube.com/channel/UCw5RPYK5BEiFjLEp71NfSFg

(7 हज़ार से ज्यादा सब्सक्राइबर)


फेसबुक पर- हमारे पेज

Eklavya Manav Sandesh

 को लाइक करके

लिंकः https://www.facebook.com/eManavSandesh/

ट्विटर पर फॉलो करें

Jaswant Singh Nishad

लिंकः Check out Jaswant Singh Nishad (@JaswantSNishad): https://twitter.com/JaswantSNishad?s=09

एवं

लिंकःCheck out Eklavya Manav Sandesh (@eManavSandesh): https://twitter.com/eManavSandesh?s=09

Teligram chennal https://t.me/eklavyamanavsandesh/262

आप हमारे रिपोर्टर भी बनने

और विज्ञापन के लिए

सम्पर्क करें-

जसवन्त सिंह निषाद

संपादक/प्रकाशक/स्वामी/मुद्रक

कुआर्सी, रामघाट रोड, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, 202002

मोबाइल/व्हाट्सऐप नम्बर्स

9219506267, 9457311662