भदोही में चुनावी रंजिश में यादवों ने निषादों को लाठी और कुल्हाड़ी से मार मार कर किया लहूलुहान

भदोही, उत्तर प्रदेश (Bhadohi, Uttar Pradesh), एकलव्य मानव संदेश (Eklavya Manav Sandesh), ब्यूरो रिपोर्ट, 22 जून 2019। भदोही में चुनावी रंजिश में यादवों ने निषादों को लाठी और कुल्हाड़ी से मार मार कर किया लहूलुहान।
यह घटना ग्राम कलीपुर, जिला संत रविदास नगर भदोही की है। दिनांक 20 जून 2019 को हुई है यादवों  ने निषाद परिवार को मिलकर बहुत बेरहमी से मारा है। पिटाई करने वाले हमलावरों के नाम हैं- कैलाश यादव, वैलास यादव, मुलायम यादव, देवव्रत यादव, बाबूराम यादव और घर की सभी महिलाएं, जिन्होंने ईंट, पत्थर और और धारदार हथियार रम्मा, गेंदाला और कुल्हाड़ी इत्यादि से बहुत बेरहमी से निषादों को पीटा। इस वारदात में 4 निषादों की हालत को डाक्टरों ने बहुत नाज़ुक बताया है, जिसे देखते हुए डाक्टरों ने रेफर कर दिया। इनका इलाज अब प्राइवेट हॉस्पिटल बरौत में चल रहा है।
   थाना उंज, जनपद भदोही में मुकदमा दाखिल कराया गया है। पीड़ितों का आरोप है कि एस. ओ. विजय प्रताप सिंह, मुक़दमा दाखिल करने के बावजूद, दबंगो से पैसा लेकर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। थाने में तैनात यादव सिपाही और दरोगा ने भी हमला करने वाले यादवों का ही साथ दिया और रात में उसके घर वालों को भी भगा दिया। ग्राम प्रधान ताराशंकर शर्मा भी दवंग हमलावरों से मिला हुआ है। जो पैसा देकर कार्य करा रहा है और इस मुकदमे को दबाना चाहते हैं।

    इस घटना से गांव के पीड़ित केवट परिवारों में दहशत है। क्योंकि यहाँ के केवटों ने यादवों के कहने पर वोट नहीं दिया था। ज्ञात हो भदोही से इस बार लोकसभा चुनाव में रमेश चंद्र केवट भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीते हैं और महा गठबंधन के ब्राह्मण प्रत्यासी और कांग्रेस के यादव प्रत्याशी को हार का मुंह देखना पड़ा था।